T20 World Cup से पहले BAN हुआ यह क्रिकेटर, लगा बड़ा झटका!

टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने डेवोन थॉमस को आईसीसी ने मैच फिक्सिंग के मामले में 5 साल का बैन उन पर लगा दिया गया है. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर थॉमस ने तीनों फॉर्मेट में खेला हैं.

author-image
By Vanshikha
New Update
T20 WORLD CUP 2024 banned Devon Thomas
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup से पहले आईसीसी ने डेवोन थॉमस को आईसीसी ने मैच फिक्सिंग के मामले में 5 साल का बैन उन पर लगा दिया गया है. वेस्टइंडीज के क्रिकेटर थॉमस ने तीनों फॉर्मेट में खेला हैं. 

West Indies Cricketer Devon Thomas Banned for Five Years Under  Anti-Corruption Code - News18

डेवोन थॉमस (Devon Thomas) वेस्टइंडीज (West Indies) के लिए क्रिकेट और कैरेबियन प्रीमियर लीग में लंका प्रीमियर लीग के साथ-साथ यूएई में भी फ्रेंचाइज़ी और इससे जोड़ी और भी लीग में मैच फिक्सिंग करने का उन्हें दोषी माने जाने के बाद से 5 साल का बैन उन पर लगा दिया गया है वहीं थॉमस ने मैच फिक्सिंग के साथ ही सात आरोपियों को मना गया है बता दे की थॉमस को पीछे साल यानि 23 मई 2023 में उन्हें बैन कर दिया गया था जिसके बाद आईसीसी (ICC) ने उन्हें 2 मई को एक बयान के जरिए कहा गया कि थॉमस की 18 महीने की सजा को कम कर दिया गया है. 

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी पर ICC ने लगाया 5 सालों का प्रतिबंध, जानें  क्या है मामला - Crictoday Hindi

आईसीसी(ICC) ने आगे ये भी बताया कि डेवोन थॉमस पर श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka national cricket team) और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) और इसके साथ ही कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) ने थॉमस पर फिक्सिंग के 7 से ज्यादा आरोप लगाए थे और इसकी के कारण उन्हें थॉमस को अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल भी किया गया जिसके के कारण उनकी सजा को 18 महीने कम कर दिया गया. 


थॉमस की सजा पिछले साल 23 मई को 2023 शुरू की गयी थी और यहां से ही उन्हें 22 मई 2028 तक वे सभी फॉर्मेट इंटरनेशनल और नेशनल क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. 

आईसीसी ने अपने एक जनरल मैनेजर के जरिए ये कहा कि इंटरनेशनल और नेशनल( घरेलु) दोनों ही तरह के प्रोफेशनल क्रिकेट खेल चुके थे थॉमस ने पहले भी कई बार एंटी-करप्शन की ट्रेनिंग ली थी और इसके बाद भी उन्होंने इसे बढ़ावा और तीन देशों की फ्रेंचाइजी लीग में फिक्सिंग की कोशिश की थी. 

डेवोन थॉमस के बारे में बात की जाए तो ये इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के लिए तीनों फॉर्मेट में ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी की है जिसमें उन्होंने एक टेस्ट 21 वनडे और 12 टी20 खेले हुए है थॉमस के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी है जिसमें 300 से ज्यादा रन करने पुरे करने रहा है, उन्होंने गेंदबाज़ी में भी 4 विकेट चटकाए हैं.

READ MORE HERE: 

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

KKR VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

 

Latest Stories