CSK vs SRH: तुषार देशपांडे के 4 विकेट से CSK ने SRH को 78 रन से हराया

तुषार देशपांडे ने चार विकेट लिए, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स चेपॉक में 78 रनों से विजयी रही, और सनराइजर्स हैदराबाद को 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 134 रनों पर आउट कर दिया।

New Update
er
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कप्तान Ruturaj Gaikwad लगातार शतक बनाने से चूक गए, लेकिन उनकी शानदार पारी की बदौलत रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन विकेट पर 212 रन बनाए।

पारी की शुरुआत करते हुए, अजिंक्य रहाणे (9) फिर से जल्दी आउट हो गए और तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने अपना बेशकीमती विकेट हासिल किया, लेकिन गायकवाड़ ने सीएसके को आगे बढ़ाया। बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित, गायकवाड़ ने 54 गेंदों में आकर्षक 98 रन बनाए और डेरिल मिशेल ने उनका भरपूर समर्थन किया, जो 32 गेंदों में 52 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर फॉर्म में लौटे, इससे पहले कि शिवम दुबे की 20 गेंदों में नाबाद 39 रन की पारी ने CSK को 200 के पार पहुंचाया। गायकवाड़ सीएसके की बल्लेबाजी के स्टार थे क्योंकि उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

गायकवाड़ और मिशेल के बीच 107 रनों की साझेदारी सीएसके की पारी की आधारशिला थी. यह CSK का 35वां 200 से अधिक का स्कोर था, जो टी20 क्रिकेट में किसी भी पक्ष द्वारा सबसे अधिक है। इसके बाद फॉर्म में चल रहे शिवम दुबे गायकवाड़ के साथ जुड़ गए और दोनों ने आगे बढ़ने का फैसला किया। SRH के कप्तान पैट कमिंस को बल्लेबाजों ने निशाना बनाया, उनके चार ओवरों में 49 रन दिए गए।

इसके बाद गत चैंपियन ने बीच के ओवरों में अपना दबदबा बनाए रखा और रनों पर अंकुश लगाया, जिसके परिणामस्वरूप विकेट मिले। हैदराबाद टीम 18.5 में 134 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया. सनराइजर्स के लिए एडेन मार्करम ने 32 और हेनरिक क्लासेन ने 20 रन बनाए. इन दोनों के अलावा सनराइजर्स टीम का कोई भी 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका. चेन्नई टीम के लिए तेज गेंदबाज Tushar Deshpande ने कहर बरपाती गेंदबाजी की और सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए. जबकि मथीशा पथिराना और मुस्ताफिजुर रहमान ने 2-2 सफलता हासिल की. शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला.

चेन्नई Vs हैदराबाद हेड-टु-हेड

कुल मैच: 21
चेन्नई जीता: 15
हैदराबाद जीता: 6

Read more here:

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

कोहली का हेटर्स को जवाब- Virat Kohli Post Match Interview

RCB की तीसरी जीत, लेकिन कोई हलचल नहीं, Points Table IPL 2024

GT vs RCB: कोहली और जैक्स ने बेंगलुरु को 9 विकेट से दिलाई जीत

Latest Stories