KKR vs DC, Preview: हेड टू हेड, संभावित प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 29 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से भिड़ेगी। केकेआर 8 में से 5 मैच जीतकर इस वक्त प्वाइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर है. वहीं दिल्ली 10 में से 5 मैच जीतकर छठे स्थान पर है.

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 अपने समापन की ओर बढ़ रहा है, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) सोमवार को शाम 7.30 बजे से ईडन गार्डन्स में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) से भिड़ेगी। जहां केकेआर अंक तालिका में आरामदायक स्थिति (दूसरे स्थान) पर है, वहीं डीसी अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रही है, लेकिन अभी अच्छी फॉर्म में है क्योंकि उन्होंने अपने पिछले 5 में से 4 मैच जीते हैं।

श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली केकेआर टीम आईपीएल 2024 सीज़न की शुरुआत में कुछ हावी टीमों में से एक थी। हालाँकि, पिछले कुछ हफ़्तों में, गेंदबाज़ों ने अपनी रणनीति खो दी है क्योंकि उन्होंने कई मौकों पर 200 से अधिक रन दिए हैं।

पिछले मैच में, केकेआर के 261 रनों का बचाव करने में विफल रहने के बाद, पीबीकेएस ने टी20 प्रारूप में अब तक के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया था। नाइट्स भी आरआर के खिलाफ 224 रनों का बचाव करने में विफल रहे और आरसीबी के खिलाफ सिर्फ 1 रन से जीत हासिल की। इसलिए, केकेआर के गेंदबाजों, जिनमें नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क भी शामिल हैं, को एकजुट होकर काम करना होगा।

दिल्ली कैपिटल्स IPL 2024 टूर्नामेंट के दूसरे भाग में काफी संतुलित लाइनअप के साथ ट्रैक पर वापस आ गई है। जेक फ्रेजर मैकगर्क, जिन्होंने एमआई की गेंदबाजी लाइनअप पर 27 गेंदों में 84 रन बनाए, इस सीजन की खोज रहे हैं।

हालाँकि, उन्हें अभी भी एक बेहतर ओपनिंग पार्टनर की ज़रूरत है, जो उनके कंधों से दबाव और बोझ उतारने में मदद कर सके। मध्यक्रम ने आख़िरकार कदम बढ़ाया, और कप्तान ऋषभ पंत की फॉर्म में वापसी वास्तव में सकारात्मक डीसी है जो उनके प्लेऑफ़ अवसरों को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक है।

KKR vs DC: Eden Gardens Pitch Report

ऐतिहासिक केकेआर बनाम पीबीकेएस मैच में ईडन गार्डन्स में सचमुच रनों की बारिश हुई। विकेट बल्लेबाजों के लिए पूरी तरह से मददगार रहा है और हम उम्मीद करते हैं कि आगामी मुकाबले में भी ऐसा ही रहेगा। सतह सूखी होगी, जिससे स्पिनरों को फायदा मिलेगा। ओस बाद में जम जाएगी और 200 के आसपास कुछ भी प्राप्त होने योग्य होना चाहिए।

KKR vs DC:  संभावित Playing 11

Kolkata Knight Riders: फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा

प्रभावशाली खिलाड़ी: सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, वैभव अरोड़ा, रहमानुल्लाह गुरबाज़

Delhi Capitals: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कुमार कुशाग्र, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, लिजाद विलियम्स, मुकेश कुमार, खलील अहमद

प्रभाव: रसिख दार सलाम, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, रिकी भुई, सुमित कुमार

KKR vs DC head to head records

कोलकाता और दिल्ली ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 33 आईपीएल मैच खेले हैं। केकेआर ने 17 और डीसी ने 15 जीते हैं। 1 मैच ऐसा था जिसका कोई नतीजा नहीं निकला। डीसी के खिलाफ कोलकाता का अब तक का उच्चतम स्कोर 272 है। केकेआर के खिलाफ कैपिटल का उच्चतम स्कोर 228 है।

Read more here:

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

कोहली का हेटर्स को जवाब- Virat Kohli Post Match Interview

RCB की तीसरी जीत, लेकिन कोई हलचल नहीं, Points Table IPL 2024

GT vs RCB: कोहली और जैक्स ने बेंगलुरु को 9 विकेट से दिलाई जीत

Latest Stories