Asia Cup 2023: अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, न्यूट्रल वेन्यू पर टूर्नामेंट कराने की मांग

अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए भारत एक न्यूट्रल वेन्यू पर जोर देगा। मुंबई में चल रही बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में यह फैसला लिया गया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Asia Cup 2023: अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, न्यूट्रल वेन्यू पर टूर्नामेंट कराने की मांग

BCCI, Asia Cup 2023, India, Pakistan, Annual General Meeting: अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए भारत एक न्यूट्रल वेन्यू पर जोर देगा। मुंबई में हुई बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में यह निष्कर्ष निकाला गया कि भारत एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। भारत या तो टूर्नामेंट स्थानांतरित करने की मांग करेगा या फिर न्यूट्रल वेन्यू पर टूर्नामेंट कराने की मांग करेगा।

जय शाह ने कही ये बात

publive-image

बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)  के सचिव और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा, "एशिया कप के लिए न्यूट्रल स्थान नहीं है और हमने फैसला किया है कि हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे।" शाह ने कहा, 'मैंने फैसला किया है कि हम न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेंगे। इससे पहले बीसीसीआई ने पाकिस्तान जाने का विकल्प रखा था, लेकिन आज हुई सालाना आम बैठक ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया गया। बता दें कि 2023 में जहां एशिया कप पाकिस्तान में होगा तो वहीं वनडे विश्वकप का आयोजन भारत में होगा। 

टी20 विश्वकप में भिड़ेंगी

publive-image

इससे पहले एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका ने अपने नाम किया था। फाइनल में उन्होंने पाकिस्तान को 23 रन से हराया था। टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच दो बार आमना-सामना हुआ था। भारत ने पहले मैच में जहां पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था तो वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से मात दी थी। सुपर-12 के अपने दोनों मैच हारने के बाद टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। यह मैच में 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा।

Latest Stories