विराट कोहली पर आया बड़ा अपडेट, जाने कब जुड़ेंगे टीम के साथ

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों परिवार के साथ विदेशो में आराम फरमा रहे हैं, लेकिन जैसा की सभी को उम्मीदें थी कि कोहली ज़िम्बाब्वे दौरे पर 3 वनडे मैच की सीरीज खेलने जरूर जाएंगे

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
विराट कोहली पर आया बड़ा अपडेट, जाने कब जुड़ेंगे टीम के साथ

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों परिवार के साथ विदेशो में आराम फरमा रहे हैं, लेकिन जैसा की सभी को उम्मीदें थी कि कोहली ज़िम्बाब्वे दौरे पर 3 वनडे मैच की सीरीज खेलने जरूर जाएंगे, इसपर भी अब भारत की स्क्वाड आने के बाद मुहर लग गयी की कोहली वहा भी हमे नही दिखेंगे.

भारतीय टीम 18 अगस्त से 22 अगस्त तक ज़िम्बाब्वे में 3 वनडे मैच की सीरीज खेलेगी, ऐसे में पिछले कुछ समय से ख़राब फॉर्म में चल रहे कोहली के पास फॉर्म पाने का अच्छा मौका था, क्योंकि फिर इसके तुरंत बाद भारत को एशिया कप खेलना है और ध्यान रहे टी-20 विश्व कप भी करीब है.

विराट कोहली पर आया बड़ा अपडेट

publive-image

विराट कोहली पर जैसा की खबरे आ रही थी, कि उनसे बोर्ड ने अपनी फॉर्म पाने के लिए ज़िम्बाब्वे जाने के लिए कहा था लेकिन अब स्क्वाड आने के बाद साफ़ हो गया है कि विराट कोहली सीधा हमे एशिया कप में ही खेलते हुए दिखेंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से खबर आई है कि "अगस्त में होने वाले एशिया कप में विराट कोहली की वापसी होगी, इसके बाद वर्ल्ड कप तक कोहली हर सीरीज का हिस्सा होंगे, और वह टीम के साथ रहेंगे. विराट कोहली ने इसके लिए सेलेक्टर्स से बात भी की है."

आपको बता दे, एशिया कप के बाद से वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया का काफी व्यस्त शेड्यूल है, जिसमे लगातार मैच हो रहे होंगे, वहां विराट कोहली हमे एक बार फिर से दिखेंगे. इससे पहले विराट कोहली ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से भी मना कर दिया था, जहां टीम इंडिया 3 वनडे और 5 टी-20 मैच की सीरीज के लिए वहां पर अभी मौजूद है.

एशिया कप से वर्ल्ड कप तक जिसमे विराट कोहली दिखेंगे

publive-image

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में हमे उम्मीद है कि ब्रेक के बाद लौटे विराट कोहली एक बार फिर अपने पुराने वाले किंग कोहली अवतार में दिखे, एशिया कप का आयोजन इस बार यूएई में हो रहा है, जहां कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है. एशिया कप में कुल 13 मैच होंगे, भारत अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ खेलेगा. एशिया कप का फाइनल 11 सितम्बर को होगा. 

इसके बाद 20 सितम्बर से 25 सितम्बर तक 3 टी-20 मैच की सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आएंगी, जहां एक बार फिर सभी को विराट कोहली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होंगी, क्योंकि यह सभी जानते हैं, कि विराट को कंगारू टीम कितनी पसंद है. 

28 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक 3 टी-20 और 3 वनडे खेलने साउथ अफ्रीका की टीम भी भारत दौरे पर होंगी यहां भी हमे वर्ल्ड कप से पहले 2016 वाला विराट कोहली का रूप देखने को मिल सकता है, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान विराट ने कहा था, कि अब वक़्त आ गया है, वह टीम के लिए, भारत की जीत के लिए कुछ भी करेंगे.

16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है टी-20 वर्ल्ड कप 

publive-image

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है, जिसका सुपर 12 स्टेज मुकाबला 22 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, 23 अक्टूबर को भारत का पहला मुकाबला मेलबर्न में पाकिस्तान के साथ होना है. इस विश्व कप का फाइनल मुकाबला 13 नवम्बर को खेला जाएगा.

ऐसे में हम सभी को यही उम्मीद रहेगी की विराट कोहली अपने पसंदीदा देश (ऑस्ट्रेलिया) में जहां उनका रिकॉर्ड भी अच्छा है, विश्व कप तक अपनी बेहतरीन फॉर्म में वापस आ जाए और देश को दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप उनकी बदौलत मिल जाए.

जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे के लिए भारतीय टीम- 

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Latest Stories