T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में फिर हुआ बदलाव, चोटिल जोश इंगलिस की जगह कैमरून ग्रीन को मिली जगह

टी20 विश्वकप 2022 में इन दिनों क्वालीफाइंग राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं। 22 अक्टूबर से सुपर 12 के मैच शुरू होंगे। इससे पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया के स्क्वॉड में एक और बदलाव किया गया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में फिर हुआ बदलाव, चोटिल जोश इंगलिस की जगह कैमरून ग्रीन को मिली जगह

T20 World Cup 2022, Cameron Green, Josh Inglis: टी20 विश्वकप 2022 में इन दिनों क्वालीफाइंग राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं। 22 अक्टूबर से सुपर 12 के मैच शुरू होंगे। इससे पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया के स्क्वॉड में एक और बदलाव किया गया है। चोटिल विकेटकीपर जोश इंगलिस की जगह कैमरून ग्रीन को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। बुधवार को सिडनी में गोल्फ खेलने के दौरान इंगलिस के हाथ में चोट लग गई थी। ऐसे में उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

 

इंगलिस के बाहर होने से कैमरून ग्रीन को टी20 विश्वकप स्क्वॉड में जगह मिल गई है। ग्रीन ने पिछले महीने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी टीम को सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की कमी नहीं खलने दी थी। इस सीरीज में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे। 

ये भी पढ़ें: SL Vs NED: बेकार गई ओडोड की पारी, 16 रन से जीत के साथ सुपर-12 में पहुंचा श्रीलंका

पहले मैच में ग्रीन ने 30 गेंदों पर 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। हालांकि दूसरे मैच में वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे, लेकिन तीसरे टी20 में उन्होंने 21 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली थी। वह सीरीज में सबसे ज्याद रन बनाने बल्लेबाज थे। उन्होंने तीन मुकाबलों में 39.33 की औसत और 214.55 के स्ट्राइक रेट से 118 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 7 छक्के जड़े थे। 

publive-image

टी20 विश्वकप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

ये भी पढ़ें: मिस्बाह ने बढ़ा दी थीं भारत की मुश्किलें, फिर भी टीम इंडिया बनी थी टी20 चैंपियन; पढ़ें सांसें थमा देने वाले फाइनल की कहानी

Latest Stories