IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीत सकता है ऑस्ट्रेलिया, ग्रेग चैपल ने दिया यह लॉजिक

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और भारतीय कोच ग्रेग चैपल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज जीत सकता है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी चोटिल हैं, ऐसे में टीम इंडिया कुछ कमजोर हुई है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीत सकता है ऑस्ट्रेलिया, ग्रेग चैपल ने दिया यह लॉजिक

Greg Chappell, Australia, Test series, IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और भारतीय कोच ग्रेग चैपल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज जीत सकता है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी चोटिल हैं, ऐसे में टीम इंडिया कुछ कमजोर हुई है। एक्सीडेंट के बाद पंत इस साल ज्यादातर समय क्रिकेट से दूर रहेंगे। वहीं बुमराह पीठ की चोट के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर हैं।

पंत-बुमराह चोटिल

चैपल ने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' में लिखा, "ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को जीत सकता है। ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारत पिछले कुछ समय से घरेलू मैदान पर अधिक कमजोर है। वे विराट कोहली पर बहुत अधिक भरोसा करेंगे।" घुटने की चोट से उबरने वाले और पिछले महीने रणजी ट्रॉफी में वापसी करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को गुरुवार से नागपुर में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

 

भारतीय इसके आदी हैं

भारत के पूर्व कोच ने कहा, "विदेशी टीमों को अक्सर एक ऐसे मैच से चकमा दिया जाता है, जो अधिकतर समय तक संतुलित रहता है, लेकिन अचानक तेज गति से बदल जाता है। भारतीय इसके आदी हैं, इसलिए ऑस्ट्रेलिया को दिमाग, बल्ले और गेंद से जल्दी से अनुकूलन करने की आवश्यकता होगी।" चैपल ने कहा कि अगर पिच स्पिन के पक्ष में हो तो मुझे उम्मीद है कि एश्टन एगर को मौका मिलेगा, क्योंकि फिंगर स्पिन को ज्यादा सटीक माना जाता है।

वॉर्नर खराब फॉर्म में हैं

चैपल ने कहा कि कंगारू टीम को भी कुछ मसले सुलझाने होंगे। उन्होंने कहा "वॉर्नर खराब फॉर्म में हैं और उन्हें भारत में अपने टेस्ट रिकॉर्ड में सुधार करने की जरूरत है। ख्वाजा, एलेक्स केरी, ट्रैविस हेड और कैमरून ग्रीन का पाकिस्तान और श्रीलंका में सामना करने वाली स्पिन की तुलना में बेहतर क्वालिटी वाले स्पिन के खिलाफ टेस्ट होगा। मार्कस लाबुशेल एशिया में अपनी पहली बड़ी परीक्षा का सामना कर रहे हैं। स्टीव स्मिथ की हालिया बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और बीबीएल की तुलना में अधिक उत्सुकता से जांच की जाएगी।"

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: न्यूजीलैंड के बाद अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज; जानें शेड्यूल, स्क्वॉड समेत A To Z जानकारी

Latest Stories