Hockey World Cup 2023: क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं ये 4 टीमें, बाकी चार स्पॉट के लिए ये आठ टीमें खेलेंगी क्रॉस ओवर मुकाबले

भारत में खेले जा रहे हॉकी विश्वकप में अब पूल स्टेज के मुकाबले समाप्त हो चुके हैं। सभी ग्रुप की टॉप टीमें जहां सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर गई हैं तो वहीं शेष चार स्पॉट के लिए आठ टीमों के बीच क्रॉस ओवर मुकाबले खेले जाएंगे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Hockey World Cup 2023: क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं ये 4 टीमें, बाकी चार स्पॉट के लिए ये आठ टीमें खेलेंगी क्रॉस ओवर मुकाबले

Crossover Match, Hockey World Cup 2023, India vs New Zealand: भारत में खेले जा रहे हॉकी विश्वकप में अब पूल स्टेज के मुकाबले समाप्त हो चुके हैं। सभी ग्रुप की टॉप टीमें जहां सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर गई हैं तो वहीं शेष चार स्पॉट के लिए आठ टीमों के बीच क्रॉस ओवर मुकाबले खेले जाएंगे।

क्रॉस ओवर मुकाबलों की शुरुआत आज से होगी। पहले मैच में पूल सी में दूसरे पायदान पर रहने वाली मलेशिया का सामना पूल डी की तीसरे नंबर की टीम स्पेन से होगा। वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भारत पूल डी में दूसरे पायदान पर तो न्यूजीलैंड पूल सी में तीसरे स्थान पर है।

क्रॉस ओवर मुकाबलों का शेड्यूल

  • मलेशिया Vs स्पेन: 22 जनवरी, शाम 4.30 बजे, कलिंगा स्टेडियम- भुवनेश्वर
  • भारत Vs न्यूजीलैंड: 22 जनवरी, शाम 7 बजे, कलिंगा स्टेडियम- भुवनेश्वर
  • जर्मनी Vs फ्रांस: 23 जनवरी, शाम 4.30 बजे, कलिंगा स्टेडियम- भुवनेश्वर
  • अर्जेंटीना Vs साउथ कोरिया: 23 जनवरी, शाम 7 बजे, कलिंगा स्टेडियम- भुवनेश्वर

 

दो क्रॉस ओवर मुकाबले कल

इसके बाद कल यानी 23 जनवरी को दो और क्रॉस ओवर मुकाबले खेले जाएंगे। सोमवार को पहले मैच में जर्मनी का सामना फ्रांस से होगा। जर्मनी पूल बी में दूसरे तो फ्रांस पूल ए में तीसरे पायदान पर है। दिन के दूसरे मुकाबले में अर्जेंटीना साउथ कोरिया से भिड़ेगी। अर्जेंटीना पूल ए में दूसरे तो कोरिया पूल बी में तीसरे स्थान पर है। क्रॉस ओवर मुकाबलों की विजेता टीमें भी क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की करेंगी।

 

अगर भारत जीता तो...

पहला क्रॉस ओवर मुकाबला जीतने वाली टीम पूल ए में पहले पायदान पर रहने वाली ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। यानी मलेशिया Vs स्पेन की विजेता टीम का समाना ऑस्ट्रेलिया से होगा। दूसरे क्रॉस ओवर की विजेता टीम का मुकाबला बेल्जियम से होगा। यानी भारत Vs न्यूजीलैंड मुकाबले की विनर टीम पूल बी की टॉप टीम से भिड़ेगी। तीसरा क्रॉस ओवर जीतने वाली टीम का मुकाबला पूल सी की टॉप टीम नीदरलैंड से होगा। वहीं चौथे क्रॉसओवर की विजेता टीम का सामना इंग्लैंड से होगा। क्रॉस ओवर मैच हारने वाली टीमें 9वें से 12वें स्थान के लिए खेलेंगी।

पूल-ए

देश

मैच खेले

जीते

ड्रॉ

हारे

अंक

ऑस्ट्रेलिया

3

2

1

0

7

अर्जेंटीना

3

1

2

0

5

फ्रांस

3

1

1

1

4

साउथ अफ्रीका

3

0

0

3

0

पूल-बी

देश

मैच खेले

जीते

ड्रॉ

हारे

अंक

बेल्जियम

3

2

1

0

7

जर्मनी

3

2

1

0

7

कोरिया

3

1

0

2

3

जापान

3

0

0

3

0

पूल-सी

देश

मैच खेले

जीते

ड्रॉ

हारे

अंक

नीदरलैंड

3

3

0

0

9

मलेशिया

3

2

0

1

6

न्यूजीलैंड

3

1

0

2

3

चिली

3

0

0

3

0

पूल-डी

देश

मैच खेले

जीते

ड्रॉ

हारे

अंक

इंग्लैंड

3

2

1

0

7

भारत

3

2

1

0

7

स्पेन

3

1

0

2

3

वेल्स

3

0

0

3

0

ये भी पढ़ें: Hockey WC 2023: क्रॉसओवर मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत; जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच

Latest Stories