IND vs BAN 2nd ODI: चोटिल रोहित की जगह KL ने की कप्तानी, अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फनी मीम्स

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में आज भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN 2nd ODI: चोटिल रोहित की जगह KL ने की कप्तानी, अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फनी मीम्स

IND vs BAN 2nd ODI, KL Rahul: शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में आज भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बैटिंग करते हुए मेजबान टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 271 रन बनाए। दूसरे ओवर में ही रोहित शर्मा दूसरी स्लिप पर चोटल हो गए। हिटमैन के चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली। टीम इंडिया को सीरीज में बराबरी करने के लिए 272 रनों की दरकार है। 

मीम्स हो रहे वायरल

केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन से फैंस खासे नाराज हैं। वह सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। 19वें ओवर तक बांग्लादेश की टीम 6 विकेट खोकर 69 रन ही बना पाई थी, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए संघर्ष करना पड़ा। 7वें विकेट के लिए महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज के बीच 165 गेंदों पर 148 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। 47वें ओवर की पहली गेंद पर उमरान ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। 96 गेंदों पर 77 रन बनाने वाले महमूदुल्लाह का केएल राहुल ने शानदार कैच लपका। 

 

 

 

 

50% है केएल का रिकॉर्ड

केएल राहुल का बतौर कप्तान रिकॉर्ड काफी अच्छा नहीं है। उन्होंने अब तक 6 मुकाबलों में टीम इंडिया की कमान संभाली है। जनवरी 2022 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। इस दौरे पर 3 वनडे मैचों की सीरीज की कमान केएल राहुल ने संभाली थी। टीम इंडिया सीरीज का एक भी मुकाबला नहीं जीत सी थी। इसके बाद अगस्त 2022 में टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर गई थी। यहां भी दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसे भारत ने 3-0 से अपने नाम किया था। 

बतौर कप्तान केएल राहुल

  • 19 जनवरी 2022 बनाम दक्षिण अफ्रीका: भारत 31 रन से हारा
  • 21 जनवरी 2022 बनाम दक्षिण अफ्रीका: भारत 7 विकेट से हारा
  • 23 जनवरी 2022 बनाम दक्षिण अफ्रीका: भारत 4 रन से हारा
  • 18 अगस्त 2022 बनाम जिम्बाब्वे: भारत 10 विकेट से जीता
  • 20 अगस्त 2022 बनाम जिम्बाब्वे: भारत 5 विकेट से जीता
  • 22 अगस्त 2022 बनाम जिम्बाब्वे: भारत 13 रन से जीता

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय गेंदबाजों ने डुबाई लुटिया, अब सीरीज बचाने के लिए बनाने होंगे 272 रन

Latest Stories