Ind vs Pak: पहले मुकाबले के लिए मेलबर्न रवाना हुई भारतीय टीम, 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

टी20 विश्वकप 2022 के लिए भारतीय टीम पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी थी। यहां ऑफिशियल और अनऑफिशियल वॉर्मअप मैच खेलने के बाद अब टीम इंडिया मेलबर्न के लिए रवाना हो गई है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs Pak: पहले मुकाबले के लिए मेलबर्न रवाना हुई भारतीय टीम, 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

T20 World Cup 2022, India vs Pakistan, Ind vs Pak: टी20 विश्वकप 2022 के लिए भारतीय टीम पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी थी। यहां ऑफिशियल और अनऑफिशियल वॉर्मअप मैच खेलने के बाद अब टीम इंडिया मेलबर्न के लिए रवाना हो गई है। यहां भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलेगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजर इस मैच को जीतकर जहां पिछले टी20 विश्वकप की हार का बदला लेने पर होगी। वहीं पाकिस्तानी टीम इंडिया को मात देना चाहेगी। बीसीसीआई ने मेन इन ब्लू की रवानगी का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

एशिया कप में हुई भी भिड़ंत

publive-image

मेलबर्न में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला मैच इस साल दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला होगा। इससे पहले दोनों टीमें एशिया कप 2022 में भिड़ी थीं। टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था वहीं, दूसरे मैच में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से मात दी थी। अब 23 अक्टूबर को यह चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें एक बार फिर एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों ही टीमों के फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। टीम इंडिया अपने मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना ही इस मुकाबले को खेलेगी। चोट के चलते बुमराह टी20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गए थे। 

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

  • भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह
  • पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी।

भारत का पलड़ा भारी

publive-image

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 में हेड टू हेड की बात करें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इनमें से भारत ने 7 में जीत हासिल की है वहीं पाकिस्तान 3 मैच जीतने में सफल रहा है। 1 मुकाबला टाई भी रहा है। लेकिन टी20 विश्वकप 2021 में मिली हार को देखते हुए टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन करना चाहेगी। 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में फिर हुआ बदलाव, चोटिल जोश इंगलिस की जगह कैमरून ग्रीन को मिली जगह

ये भी पढ़ें: मिस्बाह ने बढ़ा दी थीं भारत की मुश्किलें, फिर भी टीम इंडिया बनी थी टी20 चैंपियन; पढ़ें सांसें थमा देने वाले फाइनल की कहानी

Latest Stories