रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में पहुंची इंडिया लीजेंड्स, सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 5 विकेट से हराया

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का यह दूसरा सीजन, अब अपने समापन की ओर बढ़ने लगा है. इसके हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 5 विकेट से हरा दिया है.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में पहुंची इंडिया लीजेंड्स, सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 5 विकेट से हराया

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का यह दूसरा सीजन, अब अपने समापन की ओर बढ़ने लगा है. इसके हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 5 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल का टिकट भी अपने नाम कर लिया है.

आज 30 सितम्बर 2022 को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स का सामना वेस्टइंडीज लीजेंड्स से होना है. इस मुकाबले को जीतने वाली टीम फाइनल में 01 अक्टूबर शनिवार को इंडिया लीजेंड्स से भिड़ेगी. आपको बता दे, रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सीजन में 2020-21 में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रन से हरा दिया था.

दो दिन तक चले इस पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने खड़ा किया था बड़ा स्कोर

publive-image

टॉस जीतकर सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स ने शेन वाटसन की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था, जिसके बाद वाटसन की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने शानदार खेल दिखाते हुए बेन डंक 46, एलेक्स डोलन 35, शेन वाटसन 30 और कैमरुन वाइट 30* रन की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही.

इंडिया लीजेंड्स की तरफ से अभिमन्यु मिथुन 2 विकेट, यूसुफ पठान 2 विकेट और राहुल शर्मा को 1 सफलता मिली. दरअसल, यह मैच 28 सितम्बर को रायपुर के शहीद वीर नारायण अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला गया लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारी की 17वें ओवर में बारिश के चलते इसे रोकना पड़ा, फिर इसके आगे की मैच 29 सितम्बर को इसी मैदान पर दोपहर 3:30 बजे से खेला गया.

नहीं चले बड़े सितारे, नमन ओझा-इरफान पठान ने दिलाई 5 विकेट की बड़ी जीत

publive-image

ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की तरफ से मिले 172 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और कप्तान सचिन तेंदुलकर 10, सुरेश रैना 11, युवराज सिंह 18, स्टुअर्ट बिन्नी 2, यूसुफ पठान 1 रन बनाकर चलते बने और टीम बीच मझधार में फंस गई. लेकिन भला हो ओपनिंग आए नमन ओझा और इरफान पठान का.

नमन ओझा ने इस मैच में 62 बॉल पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 90* नाबाद और इरफान पठान ने 12 बॉल पर 2 चौके और 4 छक्के की मदद 37* नाबाद रन की पारी खेल कर इंडिया लीजेंड्स को 19.2 ओवर में ही 5 विकेट से मैच जीता दिया. इस पारी में शेन वाटसन ने 2 विकेट, जेसन क्रेज्जा-ब्रायस मैकगेन और नाथन रियर्डसन ने 1-1 विकेट हासिल किए.

Latest Stories