भारत-पाकिस्तान मैच, भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह धोया

बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के ग्रुप A के क्रिकेट मैच में, भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया। भारत ने इस एकतरफा मैच में मात्र 11.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए, पाकिस्तान को 8 विकेट से धो डाला।

author-image
By puneet sharma
New Update
भारत-पाकिस्तान मैच, भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह धोया

बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के  ग्रुप A के क्रिकेट मैच में, भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया। भारत ने इस एकतरफा मैच में मात्र 11.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए, पाकिस्तान को 8 विकेट से धो डाला। 
भारत की ओर से जहां 'नेशनल क्रश' स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी की, वहीं  गेंदबाजी में भी सभी भारतीय गेंदबाजों ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। 
बारिश के कारण मैच को घटा कर 18-18 ओवर का कर दिया गया था। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 
भारतीय टीम में इस मैच के लिए टीम में दो परिवर्तन किए गए थे, हरलीन देओल और राजेश्वरी गायकवाड़ की जगह स्नेह राणा और एस मेघना को टीम में शामिल किया।

टॉस जीतकर पाकिस्तान की पहले बल्लेबाजी

publive-image

पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह महरूफ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी। उसकी शुरुआत खराब रही, ओपनर इराम जावेद 0 पर मेघना सिंह का शिकार बनी, उस समय टीम का खाता भी नहीं खुला था। लेकिन उसके बाद विकेट-कीपर बल्लेबाज मुनिबा अली और कप्तान बिस्माह महरूफ ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय सांझेदारी की। 

लेकिन इस सांझेदारी के टूटते ही पाकिस्तान की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई और पूरी टीम 18वें ओवर में केवल 99 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तानी बल्लेबाजों ओमिमा सोहेल, आयशा नसीम, आलिया रियाज, फातिमा सना, कैनाज इम्तियाज, तुबा हसन और डियाना बेग ने सस्ते में अपने विकेट गवां दिए।

जबकि अनम अमीन 0 पर नॉट आउट रहीं। भारत के लिए राधा यादव और स्नेह राणा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं रेणुका सिंह, मेघना सिंह और शैफाली वर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। जबकि दीप्ति शर्मा को कोई सफलता प्राप्त नहीं हुई।

स्मृति मंधाना का धमाका, पाकिस्तान ने घुटने टेके

publive-image

भारत ने 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आक्रामक शुरुआत की खासकर स्मृति मंधाना ने। स्मृति ने अपनी धमाकेदार पारी से पाकिस्तानी टीम के स्मृति पटल पर हमेशा के लिए अपनी जगह बना ली। शैफाली वर्मा ने भी उनका अच्छा साथ दिया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट की सांझेदारी में शानदार 61 रन जोड़े। 

तभी अच्छी बल्लेबाजी कर रही शैफाली वर्मा अपनी शुरुआत को ज्यादा आगे नहीं ले जा सकीं और 16 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद आई एस मेघना भी टीम को लक्ष्य तक पहुँचाने से पहले ही आउट हो गई। उसके बाद स्मृति का साथ देने आईं जेमिमा रोड्रिग्स। दोनों ने मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान की ओर से तुबा हसन और ओमिमा सोहैल ने 1-1 विकेट जरूर लिए, लेकिन कोई भी गेंदबाज प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर सका।

Latest Stories