एशिया कप में हो रही है भारत-पाकिस्तान मैच की टिकटें ब्लैक, आयोजकों ने दी रद्द करने की चेतावनी

इस महीने शुरू होने वाले एशिया कप के शेड्यूल की घोषणा की जा चुकी है। टी-20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले एशिया कप का आयोजन यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान की टीमों के अलावा यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग में से क्वालिफ़ाई करने वाली कोई एक टीम भाग लेंगी। ज्यादातर टीमों ने प्रतियोगिता के लिए अपनी टीम की घोषणा भी कर दी है। और सभी टीमें एशिया कप की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई हैं। एशिया कप का आयोजन पहले श्रीलंका

author-image
By puneet sharma
New Update
एशिया कप में हो रही है भारत-पाकिस्तान मैच की टिकटें ब्लैक, आयोजकों ने दी रद्द करने की चेतावनी

इस महीने शुरू होने वाले एशिया कप के शेड्यूल की घोषणा की जा चुकी है। टी-20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले एशिया कप का आयोजन यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान की टीमों के अलावा यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग में से क्वालिफ़ाई करने वाली कोई एक टीम भाग लेंगी।

ज्यादातर टीमों ने प्रतियोगिता के लिए अपनी टीम की घोषणा भी कर दी है। और सभी टीमें एशिया कप की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई हैं। एशिया कप का आयोजन पहले श्रीलंका में किया जाना था, लेकिन वहाँ के खराब हालातों के कारण इसके आयोजन स्थल को चेंज करके यूएई कर दिया गया। 

भारत-पाकिस्तान मैच किसी जंग से कम नहीं  

publive-image

एशिया कप के पहले राउंड का सबसे रोमांचक मैच भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा। जैसा कि सभी को पता है कि भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर लोगों में बड़ा जुनून रहता है। ये कोई साधारण मैच नहीं होता, दोनों देशों के समर्थक ऐसा माहौल बनाते हैं, जैसे कि दोनों टीमों के बीच मैच नहीं जंग हो। 

खेलप्रेमी भारत-पाक मैच देखने के लिए सारा कामकाज छोड़कर बैठ जाते हैं। सारी दुनिया मानो रुक सी जाती है, सब क्रिकेट के रंग में रंग जाते हैं। ऐसा इसलिए है कि दोनों देशों में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं, बल्कि धर्म की तरह है। 

भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट हो रहे हैं ब्लैक 

publive-image

इंडिया-पाकिस्तान के मैच में टिकट को लेकर हमेशा ही मारामारी रहती है। टिकटों की बिक्री शुरू होते ही कुछ ही घंटों में इंडिया-पाकिस्तान मैच के टिकट बिक जाते हैं। क्योंकि लोग किसी भी हाल में इस मैच को स्टेडियम में देखना चाहते हैं। इन मैचों की टिकट हाऊस फुल की गारंटी देते हैं। 

इस बार भी जब टिकटों की बिक्री शुरू की गई, तो शुरू होते ही टिकट हाथों हाथ बिक गए। लेकिन बाद में आयोजकों को पता चला कि इस मैच के टिकट ब्लैक में रीसेल किए जा रहे हैं। 

रद्द किए जाएंगे ब्लैक में पुनः बिके टिकट 

publive-image

एशिया कप के आधिकारिक टिकटिंग पार्टनर प्लेटिनम ने स्पष्ट रूप से चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि "रीसेल किए गए टिकट अपने आप कैंसिल हो जाएंगे, क्योंकि सरकारी नियमों के अनुसार टिकटों को फिर से बेचना अवैध है। और अपराध की श्रेणी में आता है।"

टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले खेलप्रेमियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और टिकट दुगने-तिगने दामों पर बेच रहे हैं। आयोजकों ने लोगों से ऐसे टिकट नहीं खरीदने की अपील की है।  

Latest Stories