कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : ग्रुप ए में बारबाडोस को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के ग्रुप A के क्रिकेट मैच में, भारत ने बारबडोस को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने इस एकतरफा मैच में 100 रन से जीत हासिल की।

author-image
By puneet sharma
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : ग्रुप ए में बारबाडोस को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा भारत
New Update

बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के ग्रुप A के क्रिकेट मैच में, भारत ने बारबडोस को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने इस एकतरफा मैच में 100 रन से जीत हासिल की। भारत की जीत के साथ ही बारबाडोस और पाकिस्तान की टीमें प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।

भारत की ओर से जहां जेमिमा रोड्रिग्ज ने शानदार बल्लेबाजी की, वहीं रेणुका सिंह ने धारदार गेंदबाजी की। बारबाडोस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम में इस मैच के लिए दो परिवर्तन किए गए थे, यास्तिका भाटिया और एस मेघना की जगह तानिया भाटिया और कोविड से उबर कर फिट होने वाली पूजा वस्त्राकर को टीम में शामिल किया गया था।

बारबडोस ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

publive-image

भारत ने शुरुआत में ही स्मृति मंधाना का विकेट गंवा दिया। पिछले मैच में धमाकेदार पारी से पाकिस्तानी टीम के होश उड़ाने वाली स्मृति इस मैच में कुछ खास नहीं कर सकीं और 5 रन बना कर आउट हो गई। फिर क्रीज पर जेमिमा रोड्रिग्ज आईं, उन्होंने शैफाली वर्मा का अच्छा साथ दिया। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट की सांझेदारी में शानदार 71 रन जोड़े। 

तभी अच्छी बल्लेबाजी कर रही शैफाली वर्मा 43 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद आई हरमनप्रीत कौर और तानिया भाटिया भी जल्दी आउट हो गई। उसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स का साथ देने आईं दीप्ति शर्मा। दोनों ने मिलकर टीम को 4 विकेट के नुकसान पर 162 रनों तक पहुंचा दिया। बारबाडोस की ओर से शिकेरा सैलमन, हैली मैथ्यूज और शानिका ब्रूस ने 1-1 विकेट लिया, लेकिन कोई और गेंदबाज प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर सका।

बारबाडोस ने घुटने टेके

publive-image

बारबडोस की शुरुआत खराब रही, और पूरी पारी के दौरान उसके बल्लेबाज सिर्फ विकेट बचाते हुए ही दिखे। बारबाडोस की टीम कभी भी लक्ष्य का पीछा करती हुई नजर नहीं आई, उसके बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। 

सिर्फ क्योशोना नाइट और शिकेरा सैलमन ही दहाई का आंकड़ा छू सकीं, बाकी बल्लेबाजों ने सस्ते में अपने विकेट गवां दिए। पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 62 रन ही बना पाई। भारत के लिए रेणुका सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए। वहीं मेघना सिंह और स्नेह राणा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। बाकी भारतीय गेंदबाजों ने भी गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया।

#INDIA CRICKET TEAM #Commonwealth Games 2022
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe