वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, राहुल, कुलदीप, आश्विन की टीम में वापसी

आखिरकार कई दिनों के इंतजार के बाद, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए, आज भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों म

author-image
By puneet sharma
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, राहुल, कुलदीप, आश्विन की टीम में वापसी
New Update

आखिरकार कई दिनों के इंतजार के बाद, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए, आज भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा के हाथों में ही रहेगी। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज के मुकाबले इस बार टीम में कई परिवर्तन किए गए हैं। 

जहाँ एक ओर टीम से बाहर चल रहे कुछ खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है, दूसरी ओर कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं इंग्लैंड दौरे पर खेले कुछ खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी गई है। 

टीम में केएल राहुल, कुलदीप, आश्विन की वापसी, वहीं बुमराह, कोहली और चहल को रेस्ट 

publive-image

वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित की गई टीम में केएल राहुल, कुलदीप यादव, आर आश्विन का नाम भी शामिल है। इनकी टीम में वापसी हो रही है। जहाँ एक ओर जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और यजुवेन्द्र चहल को आराम दिया गया है। वहीं युवा उमरान मलिक, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, वैकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी को इस बार टीम में जगह नहीं दी गई है। 

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है -

publive-image

इस दौरे पर टीम इंडिया को 5 टी-20 सीरीज के अलावा 3 वनडे की सीरीज भी खेलनी है। 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

इस दौरे की शुरुआत 22 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जाने वाले पहले वनडे के साथ होगी, फिर 24 जुलाई को दूसरा वनडे इंटरनैशनल पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। जबकि 27 जुलाई को तीसरा वनडे इंटरनैशनल भी पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। 

जबकि 29 जुलाई को पहला टी-20 इंटरनैशनल टारौबा में खेला जाएगा। 1 अगस्त को दूसरा टी-20 इंटरनैशनल बैसेटेरे में खेला जाएगा। 2 अगस्त को तीसरा टी-20 इंटरनैशनल बैसेटेरे में खेला जाएगा। 6 अगस्त को चौथा टी-20 इंटरनैशनल लॉडरहिल में खेला जाएगा। जबकि पाँचवां टी20 इंटरनैशनल 7अगस्त को लॉडरहिल में ही खेला जाएगा। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम इस प्रकार है -

publive-image

 रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पाण्ड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर) दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर आश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह। 

केएल राहुल और कुलदीप यादव की टीम में वापसी जरूर हुई है, लेकिन इनका खेलना इनकी फिटनेस पर निर्भर करता है। इन दोनों खिलाड़ी को टीम में शामिल होने के लिए पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।  

 

#Virat Kohli #KL RAHUL #INDIA CRICKET TEAM #Kuldeep Yadav
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe