क्या अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं Virat Kohli? बचपन के कोच ने खोला बड़ा राज

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म क्रिकेट के गलियारों में चर्चा का एक बड़ा विषय थी।

author-image
By Akhil Gupta
क्या अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं Virat Kohli? बचपन के कोच ने खोला बड़ा राज
New Update

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चुका है। भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म क्रिकेट के गलियारों में चर्चा का एक बड़ा विषय थी। 

कई दिग्गजों का तो यहां तक कहना था कि कोहली को टी20 विश्व कप में नहीं खेलना चाहिए। एशिया कप से विराट ने ना सिर्फ फॉर्म में धमाकेदार वापसी की बल्कि आलोचकों के मुंह भी बंद कर दिए। हालांकि, अभी भी कुछ लोगों का ऐसा कहना है कि किंग कोहली का ये आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है। 

क्या कोहली खेल रहे आखिरी टी20 वर्ल्ड कप?

publive-image

नवंबर में विराट कोहली 34 साल के होने जा रहे हैं। तीनों फॉर्मेट में उनकी फॉर्म और बढ़ते वर्कलोड के चलते ये कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट का ये आखिरी टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है। बता दें कि अगला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला जाएगा। 

विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का ऐसा मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान का ये आखिरी टी20 वर्ल्ड कप नहीं होगा। 

क्या बोले कोहली के कोच?

publive-image

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में राजकुमार शर्मा ने कहा, ''मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह विराट कोहली के लिए आखिरी टी20 विश्व कप नहीं होगा। वह लंबे समय तक टीम इंडिया की सेवा करेंगा। अपने फॉर्म, फिटनेस और रन बनाने और मैच जीतने की भूख के साथ, मुझे उम्मीद है कि वह अगले टी 20 विश्व कप में भी दिखाई देंगे।''

उन्होंने आगे कहा ''कोहली ने एक बड़े दुबले पैच को पार कर लिया है और हर कोई उनके प्रदर्शन को जानता है। वह तरोताजा दिख रहा है और अच्छा करने के लिए उत्सुक है। मुझे उम्मीद है कि अगर भारत इस टी20 विश्व कप को जीतना चाहता है तो वह अहम भूमिका निभाएगा।''

कैसा है किंग का T20I करियर 

publive-image

विराट कोहली ने अभी तक 109 T20I मैचों में लगभग 51 की दमदार औसत और 138 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 3712 रन बनाए हैं। 101 पारियों में वह 1 शतक और 33 अर्धशतक जड़ चुके हैं। 

कोहली अगला टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं इस पर तो अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन इस टूर्नामेंट में पूरे देश को उनसे शानदार प्रदर्शन की पूरी उम्मीद रहेगी।

#Virat Kohli #t20 world cup #team india
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe