12 साल के वनवास के बाद उनादकट की टेस्ट टीम में वापसी, अश्विन समेत फैंस ने दी बधाई

भारतीय टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। यहां आज दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

author-image
By Rajat Gupta
12 साल के वनवास के बाद उनादकट की टेस्ट टीम में वापसी, अश्विन समेत फैंस ने दी बधाई
New Update

Jaydev Unadkat, Ravichandran Ashwin: भारतीय टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। यहां आज दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 14 से 18 दिसंबर के बीच पहला टेस्ट तो 22 से 26 दिसंबर के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में जयदेव उनादकट को मौका दिया गया है। वह चोटिल मोहम्मद शमी की जगह लेंगे। उनादकट की 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हो रही है। उन्होंने अपने करियर का पहला और इकलौता टेस्ट 16 से 20 दिसंबर 2010 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था। 

अश्विन ने दी बधाई

उनादकट की टेस्ट टीम में वापसी पर सीनियर भारतीय स्पिनर आर अश्विन समेत फैंस ने सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दी है। अश्विन ने अपने ट्वीट में लिखा, बधाई जयदेव उनादकट, आप इसे डिजर्व करते थे। बता दें कि घरेलू क्रिकेट में उनादकट का प्रदर्शन कुछ सालों से काफी शानदार रहा है। हाल ही में उन्होंने अपनी कप्तानी में सौराष्ट्र को विजय हजारे ट्रॉफी 2022 का खिताब जिताया था। टूर्नामेंट के 10 मुकाबलों में उन्होंने 18 विकेट चटकाए थे। वह दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। रणजी में भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है।

 

रणजी में जयदेव का प्रदर्शन

  • सीजन 2015/16: 40 विकेट
  • सीजन 2016/17: 24 विकेट
  • सीजन 2017/18: 19 विकेट
  • सीजन 2018/19: 39 विकेट
  • सीजन 2019/20: 67 विकेट
  • सीजन 2021/22: 3 मैच, 9 विकेट

 

 

 

 

 

 

तेज गेंदबाज शमी हैं चोटिल

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कंधे की चोट के कारण बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। क्रिकबज की रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई के एक सूत्र ने उन्हें बताया है कि जयदेव उनादकट का चयन मोहम्मद शमी के लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट के चलते नहीं बल्कि उनकी मौजूदा फॉर्म को देख कर किया गया है। उनादकट में अपने करियर में 1 टेस्ट के अलावा 7 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशल मुकाबले भी खेले हैं। इकलौते टेस्ट में उनके नाम कोई विकेट नहीं है। इसके अलावा एकदिवसीय में उन्होंने 8 और टी20 में 14 विकेट चटकाए हैं। 

भारत का टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (अभी तय नहीं), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमेश यादव। हालांकि जडेजा का खेलना अभी तय नहीं है।

ये भी पढ़ें: PAK Vs ENG: कुरान के लिए Abrar Ahmed ने छोड़ा था क्रिकेट, मां चाहती थी आलिम बने; अब डेब्यू टेस्ट में किया कमाल

#jaydev unadkat #BANGLADESH #India #R Ashwin
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe