लीजेंड लीग क्रिकेट : स्पेशल मैच में इंडिया महाराजा ने वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से हराया

देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इसी उपलक्ष्य में कोलकाता के ईडन गार्डन में कल 16 सितम्बर (शुक्रवार) की रात एक स्पेशल मैच का आयोजन किया गया था. यह मैच इंडिया महाराजा बनाम वर्ल्ड जायंट्स के बीच खेला गया

author-image
By Abhishek Kumar
लीजेंड लीग क्रिकेट : स्पेशल मैच में इंडिया महाराजा ने वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से हराया
New Update

देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इसी उपलक्ष्य में कोलकाता के ईडन गार्डन में कल 16 सितम्बर (शुक्रवार) की रात एक स्पेशल मैच का आयोजन किया गया था. यह मैच इंडिया महाराजा बनाम वर्ल्ड जायंट्स के बीच खेला गया जिसमें इंडिया महाराजा को 6 विकेट की बड़ी जीत मिली है.

क्रिकेट के पुराने सितारे एक बार फिर कल मैदान पर खेलते हुए दिखे, जिन्हें देख हजारो क्रिकेटप्रेमी के चेहरे पर एक बार फिर वो पुरानी खुशी देखने को मिली जिन्हें आज कल की क्रिकेट में फैन्स मिस कर रहे थे, इस मैच में इंडिया महाराजा की तरफ से हरभजन सिंह कप्तानी कर रहे थे तो वहीं वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से जैक्स कैलिस कप्तानी करते हुए दिखे. 

टॉस जीतकर वर्ल्ड जायंट्स की पहले बल्लेबाजी

publive-image

इस खास मैच में कैलिस की कप्तानी वाली वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, और उनके इस फैसले को वर्ल्ड जायंट्स के दोनों ओपनर केविन ओ ब्रायन और हैमिल्टन मसाकाद्ज़ा ने सही साबित करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 5.3 ओवर 50 रन जोड़ डाले.

इसके बाद मसाकाद्ज़ा 15 बॉल पर 18 रन बनाकर चलते बने, उन्होंने अपनी इस पारी में चार चौके जड़े, इसके बाद वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से सबसे ज्यादा केविन ओ ब्रायन 31 बॉल पर 9 चौका और 1 छक्के की मदद से 52 रन, दिनेश रामदीन 29 बॉल पर 5 चौका और 1 छक्के की मदद से 42* रन बना डाले.

थिसारा परेरा 16 बॉल पर 1 चौका और 2 छक्के की मदद से 23 रन, तो कप्तान जैक्स कैलिस ने 12 बॉल पर 1 चौका की मदद से 14 रन की पारी खेली. इसके साथ ही वर्ल्ड जायंट्स ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना डाले. इंडिया महाराजा की तरफ से पंकज सिंह ने सबसे ज्यादा 4 ओवर की गेंदबाजी में 26 रन देते हुए 5 विकेट झटके.

तो वहीं हरभजन सिंह, जोगिंदर शर्मा, मोहम्मद कैफ के हाथ 1-1 सफलता लगी. इस मैच में इरफ़ान पठान, यूसुफ पठान, लम्बे वक्त के बाद खेलते हुए दिखे एस श्रीसंथ और अशोक डिंडा के हाथ कोई सफलता नहीं लगी. इंडिया महाराजा की तरफ से 14 एक्स्ट्रा रन दिए गए.

इंडिया महाराजा की 6 विकेट से बड़ी जीत

publive-image

वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से मिले 171 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर की पांचवी बॉल पर वीरेंदर सहवाग 5 बॉल पर 1 चौके की मदद से 4 रन बनाकर चलते बने, इसके बाद पार्थिव पटेल ने 13 बॉल पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 18 रन बना कर आउट हुए.

मोहम्मद कैफ ने 12 बॉल पर 2 चौके की मदद से 11 रन तो तन्मय श्रीवास्तव ने जबरदस्त पारी खेलते हुए महज 39 बॉल पर 54 रन बना डाले, इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 छक्के भी जड़े. इसके बाद यूसुफ पठान 35 बॉल पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 50* नाबाद रन की पारी खेली.

अपने भाई यूसुफ के साथ इरफान पठान भी 9 बॉल पर 20* नाबाद रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दिया. इरफान ने इस दौरान 3 शानदार छक्के जड़े. इस पारी में तन्मय श्रीवास्तव और यूसुफ पठान के बीच चौथे विकेट के लिए 62 बॉल पर 103 रन की शानदार साझेदारी हुई.

इस साझेदारी की मदद से इंडिया महाराजा ने 18.4 ओवर में 4 विकेट खो कर 175 रन बना डाले और यह स्पेशल मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया. वर्ल्ड जायंट्स की तरफ से टिम ब्रेसनन ने अपनी 3 ओवर की गेंदबाजी में 21 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए. इस मुकाबले में पंकज सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया.

#Lejend League Cricket #India Maharaja #World Giants
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe