T20 WC: टूर्नामेंट शुरू होने से चंद घंटों पहले पाकिस्तान ने अपने स्क्वॉड ने किया बड़ा बदलाव, खतरनाक बल्लेबाज की हुई वापसी

16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है, टूर्नामेंट का पहला मुकाबला श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के शुरू होने से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव किया है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T20 WC: टूर्नामेंट शुरू होने से चंद घंटों पहले पाकिस्तान ने अपने स्क्वॉड ने किया बड़ा बदलाव, खतरनाक बल्लेबाज की हुई वापसी

16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है, टूर्नामेंट का पहला मुकाबला श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के शुरू होने से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव किया है। PCB ने आक्रामक बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman) को चोटिल उस्मान कादिर (Usman Qadir) की जगह 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया है। 

लेग स्पिनर उस्मान कादिर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। 25 सितंबर को खेले गए मुकाबले के दौरान कादिर का दाहिना अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था।  

सामने आया PCB का बयान

publive-image

PCB ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा, ''यह बदलाव आवश्यक था क्योंकि उस्मान कादिर दाहिने अंगूठे की हेयरलाइन फ्रैक्चर से उबरना नहीं पाए है। उन्हें यह चोट कराची में इंग्लैंड के खिलाफ 25 सितंबर टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान लगी थी। यह लेग स्पिनर 22 अक्टूबर से पहले चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा।''

एशिया कप के बाद ड्रॉप हुए थे जमां

publive-image

एशिया कप के फाइनल के बाद जमां को टी20 टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। श्रीलंका के खिलाफ टूर्नामेंट के फाइनल में वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने उन्हें 15 सदस्यीय टीम में ना चुनकर रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया था।

32 वर्षीय फखर जमां ने 71 T20I मैचों में 21.76 की औसत और 129 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1349 रन बनाए हैं। 65 पारियों में उनके नाम पर 8 अर्धशतक दर्ज है। 

अफरीदी के साथ भरेंगे उड़ान

publive-image

फखर युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के साथ जल्द ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे। अफरीदी ने भी फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है, जो बाबर एंड कंपनी के लिए बहुत अच्छे संकेत हैं। वॉर्म-अप मैचों में पाकिस्तान टीम 17 अक्टूबर को इंग्लैंड और 19 अक्टूबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी। इन दोनों मुकाबलों के लिए जमां और अफरीदी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

वर्ल्ड कप में पाक टीम अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ करेगी। ये हाई वोल्टेज मैच मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम:

publive-image

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, फखर जमां।

रिजर्व खिलाड़ी: उस्मान कादिर , मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी।

Latest Stories