T20 WC 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा का इंटरव्यू, बताया किस प्लान के साथ उतरेगी भारतीय टीम

टी20 विश्वकप 2022 का ऑस्ट्रेलिया में आगाज हो चुका है। अभी क्वालीफाइंग राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं। 22 अक्टूबर से सुपर 12 के मैच शुरू होंगे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 WC 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रोहित शर्मा का इंटरव्यू, बताया किस प्लान के साथ उतरेगी भारतीय टीम

T20 World Cup 2022, Rohit Sharma Interview, Ind vs Pak: टी20 विश्वकप 2022 का ऑस्ट्रेलिया में आगाज हो चुका है। अभी क्वालीफाइंग राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं। 22 अक्टूबर से सुपर 12 के मैच शुरू होंगे। भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के साथ विश्वकप अभियान की शुरुआत करेगी। इस हाईवोल्टेज मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का प्लान क्या होगा। इस इंटरव्यू का वीडियो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

बतौर कप्तान पहला विश्वकप

publive-image

करीब 3 मिनट के इस वीडियो में रोहित शर्मा कहते हैं कि बतौर कप्तान मैं अपना पहला विश्वकप खेल रहा हूं, यह मेरे लिए गर्व की बात है और मैं इसको लेकर बेहद उत्साहित हूं। हमारे पास यहां कुछ खास करने का अवसर है। जब भी आप विश्वकप खेलने आते हैं तो प्लेयर्स के लिए एक अच्छा मौका होता है। 
विश्वकप में भारत की सोच क्या होती है? इस सवाल के जवाब में रोहित ने कहा, विश्वकप तो विश्वकप है। इस दौरान हम इस पर ज्यादा बात नहीं करते हैं, बस अपनी प्रैक्टिस पर फोकस करते हैं। ऐसे में हम जो करना चाहते हैं उसमें मदद मिलती है। 

पाकिस्तान से मैच खास

publive-image

भारतीय कप्तान ने कहा कि हम घर में लगातार दो सीरीज जीतकर आ रहे हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में खेलना चुनौती है। हमें यहां की कंडीशन को समझना है। हमारे कुछ खिलाड़ी यहां पर पहली बार खेल रहे हैं। यही कारण है कि हम जल्दी ऑस्ट्रेलिया आ गए थे ताकि कंडीशन से बेहतर सामंजस्य बैठाया जा सके। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर भारतीय कप्तान ने कहा कि यह मैच हमेश से ही खास होता है। 
बड़ी संख्या में लोग इसे देखने पहुंचते हैं। स्टेडियम का माहौल ही अलग होता है। हम पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। यह हमारे लिए एक बड़ा गेम है, तो हम ज्यादा दबाव महसूस नहीं करेंगे। एक खिलाड़ी के तौर पर हम फोकस करेंगे कि हमें क्या करने की जरूरत है। 

 

Latest Stories