IND vs BAN: वनडे में धवन का फ्लॉप शो जारी, 3 मुकाबलों में बना सके 18 रन; विश्वकप स्क्वॉड से बाहर होने का खतरा मंडराया

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत एक बार फिर खराब रही।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: वनडे में धवन का फ्लॉप शो जारी, 3 मुकाबलों में बना सके 18 रन; विश्वकप स्क्वॉड से बाहर होने का खतरा मंडराया

Shikhar Dhawan, India, Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 5वें ओवर की पहली गेंद पर ही पवेलियन लौट गए। उन्होंने 8 गेंदों पर 3 रन बनाए। सीरीज में गब्बर ने बल्ले से काफी निराश किया है। वनडे सीरीज के तीन मुकाबलों में उन्होंने मात्र 18 रन बनाए हैं। ऐसे में 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्वकप स्क्वॉड में धवन की जगह को लेकर संकट मंडरा रहा है। 

गिल-ईशान जैसे ऑप्शन

धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में 17 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 7 रन बनाए थे। दूसरे वनडे में उनके बल्ले से 10 गेंदों पर 8 रन बने थे। वहीं आखिरी एकदिवसीय में भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 8 गेंदों पर मात्र 3 रन बनाए। आखिरी वनडे में ही दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने शतक लगाया। ऐसे में कमेंट्री कर रहे सबा करीम और मोहम्मद कैफ ने कहा कि क्या वनडे विश्वकप में भारतीय टीम धवन से आगे बढ़ सकती है। टीम इंडिया के पास शुभमन गिल और ईशान किशन के रूप में युवा सलामी बल्लेबाज मौजदू हैं। ऐसे में क्या नई सिलेक्शन कमेटी इस पर विचार करेगी।

पिछली 10 पारियों में प्रदर्शन

वनडे इंटरनेशनल की पिछली 10 पारियों में धवन ने 186 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है। बांग्लादेश दौरे से पहले धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के 3 मुकाबलों में 103 रन बनाए थे। उन्होंने पहले वनडे में 72, दूसरे में 3 और आखिरी एकदिवसीय में 28 रन बनाए थे। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे पर भी धवन का बल्ला नहीं चला था। उन्होंने पहले मैच में 4, दूसरे में 13 और तीसरे एकदिवसीय में 8 रन बनाए थे। धवन ने इस साल कोई भी शतक नहीं लगाया है, 2022 में उनके बल्ले से 5 अर्धशतक निकले हैं। 

Latest Stories