एशिया कप को लेकर श्रीलंका ने खड़े किए हाथ, अब इसे यूएई शिफ्ट किया गया

बीसीसीआई (BCCI) की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग खत्म होने के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया कप को लेकर कहा कि "अब एशिया कप क

author-image
By puneet sharma
New Update
एशिया कप को लेकर श्रीलंका ने खड़े किए हाथ, अब इसे यूएई शिफ्ट किया गया

बीसीसीआई (BCCI) की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग खत्म होने के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया कप को लेकर कहा कि "अब एशिया कप का आयोजन यूएई (UAE) में किया जाएगा।" 

इसके साथ ही एशिया कप (Asia Cup) 2022 के आयोजन को लेकर चल रही अटकलें खत्म हो गईं। गांगुली ने इस पर जानकारी देकर सारी तस्वीर साफ कर दी है। एशिया कप का आयोजन पहले श्रीलंका में होना था, लेकिन श्रीलंका के राजनीतिक और आर्थिक हालात को लगातार बिगड़ते देख कर अब एशिया कप को (Asia Cup) को यूएई (UAE)  में शिफ्ट करने का फैसला किया गया है। 

अब यूएई शिफ्ट हुआ एशिया कप 

publive-image

एशिया कप 2022 की जगह को लेकर कई दिनों से अलग-अलग तरह की रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं, कभी इसके यूएई में, तो कभी इसके बांग्लादेश में होने की खबरें आ रही थीं। लेकिन अब ऑफिशियल तौर पर ये साफ हो गया है कि एशिया कप का आयोजन यूएई (UAE) में होगा। इस निर्णय में बारिश की संभावनाओं को भी मद्देनजर रखा गया है, क्योंकि इस मौसम में यही एक जगह है जहाँ पर बारिश नहीं होगी।

इससे पूर्व बुद्धवार को श्रीलंका क्रिकेट ने एशिया कप प्रतियोगिता के आयोजन से अपना हाथ पीछे खींचते हुए, एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) को जानकारी दे दी थी, कि उनके देश में चल रहे आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते वो फिलहाल एशिया कप (Asia Cup 2022) के आगामी संस्करण की मेजबानी करने की हालत में नहीं हैं। 

आर्थिक संकट और राजनीतिक अस्थिरता से जूझने की वजह से बदला गया स्थान  

publive-image

पिछले काफी दिनों से अटकलें लग रहीं थीं कि आर्थिक संकट के चलते राजनीतिक अस्थिरता से जूझ रहे श्रीलंका को एशिया कप की मेजबानी से हाथ धोना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि श्रीलंका में काफी दिनों से परिस्थितियां असमान्य बनी हुई हैं।

पिछले सप्ताह से प्रदर्शनकारियों के उग्र प्रदर्शन, उनके राष्ट्रपति भवन पर कब्जा जमाने, प्रधानमंत्री के आवास में आगजनी करने और राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफा देकर देश छोड़ कर भाग जाने और फिर इमरजेंसी लगने के बाद अब वहाँ की परिस्थितियां काफी बदल गई हैं। श्रीलंका की परिस्थितियों को देखते हुए ऐसा होना ही था। 

Latest Stories