Rohit Sharma ने 15 साल बाद किया खुलासा, MS Dhoni की कप्तानी में ऐसे टी20 चैंपियन बनी थी भारतीय टीम

टी20 विश्वकप 2022 शुरू होने में अब 1 दिन का समय बचा है। कल यानी 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के इस महाकुंभ का आगाज होगा।

author-image
By Rajat Gupta
Rohit Sharma ने 15 साल बाद किया खुलासा, MS Dhoni की कप्तानी में ऐसे टी20 चैंपियन बनी थी भारतीय टीम
New Update

T20 World Cup 2022, T20 World Cup 2007, Rohit Sharma, MS Dhoni: टी20 विश्वकप 2022 शुरू होने में अब 1 दिन का समय बचा है। कल यानी 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के इस महाकुंभ का आगाज होगा। टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका का सामना नामीबिया से होगा, वहीं 22 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबले शुरू होंगे। टीम इंडिया अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। 23 अक्टूबर को यह मैच मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले आज सभी 16 टीमों के कप्तानों की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस दौरान रोहित शर्मा ने कई खुलासे किए। 

पहला टी20 विश्वकप भी खेले थे रोहित

publive-image

टी20 विश्वकप के पहले सीजन में भी रोहित शर्मा भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा थे। उन्होंने टी20 विश्वकप 2007 के आखिरी ग्रुप मैच में एक अर्धशतकीय पारी भी खेली थी। वहीं जोहान्सबर्ग में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में उन्होंने छठे नंबर नाबाद 30 रन बनाए थे। रोहित अपने करियर में अब तक 142 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले चुके हैं। 35 साल के रोहित ने इस दौरान 31.94 की औसत और 140.59 के स्ट्राइक रेट से 3737 रन बनाए हैं। इस बार रोहित अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 चैंपियन बनाना चाहेंगे। 

धोनी को लेकर कही ये बात

publive-image

शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने कहा, उन्होंने अपने पहले आईसीसी टूर्नामेंट में इसके बारे में बहुत कम जानकारी के साथ प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि सोचा नहीं था खेल का सबसे छोटा फॉर्मेट कितना बड़ा हो जाएगा। रोहित ने कहा कि वह आश्चर्य में थे कि कैसे एमएस धोनी ने भारत को पहले ही सीजन में टी20 का विजेता बना दिया। भारतीय कप्तान ने शनिवार को मेलबर्न में इस साल के टी20 विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद अन्य 15 कप्तानों के साथ कहा, "जब मुझे उस विश्वकप के लिए चुना गया था तो मैं अपने बारे में किसी उम्मीद के साथ नहीं गया था।"

काफी बदल गया है क्रिकेट

publive-image

भारतीय कप्तान ने कहा, "मैं सिर्फ टूर्नामेंट का आनंद लेना चाहता था और टूर्नामेंट खेलना चाहता था क्योंकि यह मेरा पहला विश्वकप था। उन्होंने कहा, "मुझे इस बात की कोई समझ नहीं थी कि विश्वकप का हिस्सा बनना कैसा होता है और जब तक हम वास्तव में विश्वकप नहीं जीत लेते, तब तक यह कितना बड़ा होने वाला था।" रोहित ने कहा, "यह एक लंबी यात्रा रही है और खेल इतना विकसित हुआ है। आप सचमुच देख सकते हैं कि यह 2007 की तुलना में अब कैसे खेला जाता है।"  हिटमैन ने कहा, "140-150 तब एक अच्छा स्कोर था और अब टीम 14 या 15 ओवर में उस स्कोर को हासिल करने की कोशिश करती हैं।"

#MS Dhoni #ROHIT SHARMA #INDIA CRICKET TEAM #India national cricket team #India #ICC Men's T20 World Cup #t20 world cup
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe