IND vs AUS Warm up Match: आखिरी ओवर में शमी की आग उगलती गेंदबाजी, 4 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज गाबा, ब्रिस्बेन में वॉर्मअप मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS Warm up Match: आखिरी ओवर में शमी की आग उगलती गेंदबाजी, 4 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

T20 World Cup 2022, IND vs AUS Warm up Match, India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज गाबा, ब्रिस्बेन में वॉर्मअप मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन पर ढेर हो गई। भारत ने 6 रन से मुकाबले को जीत लिया। मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में आग उगलती हुई गेंदबाजी की और मैच को भारत की झोली में डाल दिया। उन्होंने 20वें ओवर में 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

हर्षल ने किया 19वां ओवर

 

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी। 19वां ओवर करने आए हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केवल 5 रन खर्च किए और 2 विकेट चटकाए। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे कप्तान फिंच को बोल्ड किया। फिंच ने 54 गेंदों पर 79 रन बनाए। इस ओवर में विराट कोहली के शानदार थ्रो पर टिम डेविड रन आउट भी हुए। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस करने वाले मोहम्मद शमी ने यह ओवर किया। 

4 बल्लेबाजों को किया आउट

 

20वें ओवर में शमी ने अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया से जीत छीन ली। उन्होंने आखिरी ओवर में मात्र 4 रन दिए और 4 बल्लेबाजों का विकेट चटकाया। इस ओवर की आखिरी 4 गेंदों पर उन्होंने 4 विकेट लिए। शमी ने ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर 2-2 रन दिए। 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने कमिंस का शानदार कैच लपका। चौथी गेंद पर एश्टन एगर को शमी ने ही रन आउट कर दिया। 5वीं गेद पर शमी ने जोश इंगलिस को और आखिरी गेंद पर केन रिचर्डसन को बोल्ड कर दिया। शमी का यह प्रदर्शन भारत के लिए शुभ संकेत है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, डेविड वार्नर।

Latest Stories