IND vs AUS Warm up Match: शमी की गेंदबाजी के मुरीद हुए कप्तान रोहित शर्मा, मैच के बाद बांधे तारीफों के पुल

गाबा, ब्रिस्बेन में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वॉर्मअप मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए।

author-image
By Rajat Gupta
IND vs AUS Warm up Match: शमी की गेंदबाजी के मुरीद हुए कप्तान रोहित शर्मा, मैच के बाद बांधे तारीफों के पुल
New Update

IND vs AUS Warm up Match, IND vs AUS, Australia vs India: गाबा, ब्रिस्बेन में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वॉर्मअप मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन ही बना सकी। भारत ने पहला वॉर्मअप मैच 6 रन से जीत लिया। 18वें ओवर तक लग रहा था कि जीत ऑस्ट्रेलिया की होगी। लेकिन इसके बाद 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने और 20वें ओवर में मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया बैटिंग लाइनअप की कमर तोड़ दी। 

शमी ने झटके 3 विकेट

publive-image

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। 19वां ओवर करने आए हर्षल पटेल ने केवल 5 रन खर्च किए और 2 विकेट चटकाए। उन्होंने फिंच को 54 के स्कोर पर बोल्ड किया। इसी ओवर में कोहली के शानदार थ्रो पर टिम डेविड रन आउट हुए। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रन बनाने थे।

20वें ओवर में शमी ने अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया से जीत छीन ली। इस ओवर की आखिरी 4 गेंदों पर उन्होंने 4 विकेट लिए। ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने कमिंस का शानदार कैच लपका। चौथी गेंद पर एश्टन एगर को शमी ने ही रन आउट कर दिया। 5वीं गेद पर शमी ने जोश इंगलिस और आखिरी गेंद पर केन रिचर्डसन को बोल्ड कर दिया। 

रोहित हुए मुरीद

publive-image

कप्तान रोहित शर्मा भी शमी की गेंदबाजी के मुरीद हा गए। मुकाबले के बाद उन्होंने तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की। रोहित ने कहा, वह लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे। उन्हें एक चुनौती देना चाहते थे और उसे अंतिम ओवर फेंकने देना चाहता था।

आपने देखा कि उसने आखिरी ओवर में क्या किया। भारत अब अपना दूसरा वॉर्मअप मैच 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। इसके बाद टीम इंडिया टी20 विश्वकप 2022 का अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। 

#ROHIT SHARMA #INDIA CRICKET TEAM #India national cricket team #t20cricket #India #ICC Men's T20 World Cup #t20 world cup #Mohammed Shami
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe