T20 World Cup: वॉर्म-अप मैच में बोला KL RAHUL का बल्ला, 173 के स्ट्राइक रेट के खेली तूफानी पारी

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेल रही है। अपनी धीमी बल्लेबाजी के चलते आलोचकों के निशाने पर रहने वाले लोकेश राहुल (KL Rahul) का वॉर्म-अप मैच में अलग ही अंदाज देखने को मिला।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T20 World Cup: वॉर्म-अप मैच में बोला KL RAHUL का बल्ला, 173 के स्ट्राइक रेट के खेली तूफानी पारी

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेल रही है। ये मुकाबला ब्रिस्बेन, गाबा के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 45 गेंदों पर 78 रन जोड़े। हालांकि, इस साझेदारी में राहुल का बल्ला जमकर बोला। 

केएल ने दिखाया दम 

publive-image

अपनी धीमी बल्लेबाजी के चलते आलोचकों के निशाने पर रहने वाले लोकेश राहुल (KL Rahul) का वॉर्म-अप मैच में अलग ही अंदाज देखने को मिला। उन्होंने पावर प्ले के आखिरी ओवर में केवल 27 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। केएल राहुल लाजवाब लय में नजर आ रहे थे। 

उनकी बल्लेबाजी देख ऐसा लग रहा था कि कंगारू टीम के खिलाफ वह शतक लगाकर ही दम लेंगे, लेकिन 8वें ओवर में उनकी पारी पर ब्रेक लग गया। राहुल 33 गेंदों पर 57 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल को अपना विकेट दे बैठे। 172.72 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े। 

भारत के लिए अच्छे संकेत 

publive-image

वॉर्म-अप मैच में केएल राहुल का ये अर्धशतक टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छे संकेत है। इससे पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले अन-ऑफिशियल मैच में भी 55 गेंदों पर 74 रन बनाए थे। भारत के लिए खेले आखिरी दो T20I मुकाबलों में भी केएल के बल्ले से 50+ स्कोर देखने को मिला था। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम टी20 में उन्होंने नाबाद 51 रन और गुवाहाटी मुकाबले में 28 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली थी। केएल राहुल की ये फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से मैनेजमेंट और फैंस के लिए वाकई में बहुत अच्छी बात है। 

रोहित-कोहली फ्लॉप 

publive-image

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में कप्तान रोहित शर्मा 14 गेंदों पर 15 रन और पूर्व कप्तान विराट कोहली 13 गेंदों पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रोहित को एश्टन एगर और कोहली को मिचेल स्टार्क ने आउट किया। हार्दिक पांड्या 5 गेंदों पर 2 रन बनाकर आउट हुए। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली। शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने वॉर्म-अप मैच में भी अर्धशतक जमाया। वह 33 गेंदों में 50 रन बनाकर केन रिचर्डसन की गेंद पर आउट हुए। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 का स्कोर बनाया।

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित एंड कंपनी अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर खेलेगी। 

Latest Stories