ना कोहली, ना सूर्या.. वीरेंद्र सहवाग ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो T20 World Cup में बनाएगा सबसे ज्यादा रन

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की सोच सबसे अलग है। वीरू का ऐसा मानना है कि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे।

author-image
By Akhil Gupta
ना कोहली, ना सूर्या.. वीरेंद्र सहवाग ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो T20 World Cup में बनाएगा सबसे ज्यादा रन
New Update

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है। 22 अक्टूबर से सुपर-12 के मुकाबले खेले जाने हैं और दुनिया भर के फैंस की नजरें रविवार को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले मैच पर टिकी हुई है। 

भारत-पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा। मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन कौन बनाएगा, इस पर भी चर्चा शुरू हो चुकी है। किसी का कहना है कि सूर्यकुमार यादव सबसे ज्यादा रन बनाएंगे, तो कोई मोहम्मद रिजवान का समर्थन कर रहा है। 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा था तिहरा शतक, पढ़ें 'मुल्तान का सुल्तान' बनने की पूरी कहानी

वीरू की राय सबसे अलग 

publive-image

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की सोच सबसे अलग है। वीरू का ऐसा मानना है कि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे। क्रिकबज के शो पर सहवाग ने कहा, 

''बाबर आजम असाधारण हैं। उनको देखना मजेदार है। उनके अंदर विराट कोहली जैसी बात है। मुझे ऐसा लगता है कि टूर्नामेंट के अंत में बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे।'' 

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने भी सहवाग की बात का सपोर्ट किया और कहा,  ''ये वर्ल्ड कप बाबर आजम का होने जा रहा है। उनमें बहुत निरंतरता है। बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाएंगे।''

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी जर्सी में रोहित शर्मा की तस्वीरें वायरल! हैरान फैंस दे रहे अलग-अलग रिएक्शन

कमाल की फॉर्म में हैं बाबर 

publive-image

28 वर्षीय बाबर आजम कमाल की फॉर्म में हैं। इस साल अभी तक खेले 19 T20I मैचों में उन्होंने 38.19 की औसत और 132 के स्ट्राइक रेट से कुल 611 रन बना चुके हैं। 19 पारियों में उनके बल्ले से 4 अर्धशतक और एक शतक भी देखना को मिला। 

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भी पाक कैप्टन का बल्ला आग उगलता है। यहां खेले 3 T20I मैचों में बाबर ने 57.50 की उम्दा औसत के साथ कुल 115 रन बनाए हैं। 3 पारियों में वह दो बार 50+ स्कोर बना चुके हैं। 

#virender sehwag #team india #Babar Azam #t20 world cup #India vs Pakistan #Pakistan Cricket
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe