भारत ने 13 रन से जीता पहला वॉर्म-अप मैच, सूर्या और अर्शदीप ने किया कमाल, लेकिन हर्षल...

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया का मिशन टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो गया है। सोमवार को पर्थ में खेले गए पहले अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच में भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सामने 159 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 145/8 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई।

author-image
By Akhil Gupta
भारत ने 13 रन से जीता पहला वॉर्म-अप मैच, सूर्या और अर्शदीप ने किया कमाल, लेकिन हर्षल...
New Update

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया का मिशन टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो गया है। सोमवार को पर्थ में खेले गए पहले अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच में भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सामने 159 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 145/8 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई। टीम की जीत में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में केवल 6 रन देकर 3 विकेट चटकाए। 

अर्शदीप के अलावा अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। युजवेंद्र चहल ने अपने स्पेल में 15 रन देकर 2 विकेट लिए। हालांकि, हर्षल पटेल ने एक बार फिर से निराश किया और 4 ओवर में 1 विकेट लेने के लिए 49 रन लुटा दिए। 

पंत को मिला ओपनिंग का मौका

publive-image

पहले वॉर्म-अप मैच में भारतीय टीम विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल के बिना मैदान पर उतरी थी। राहुल की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को ओपनिंग का मौका मिला, लेकिन वह 16 गेंदों में 9 रन ही बना सके। कप्तान रोहित शर्मा भी 3 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने अपनी कमाल की फॉर्म को जारी रखा और 35 गेंदों पर 52 रन बनाए। अपनी पारी में सूर्या ने 3 चौके और इतने ही छक्के जड़े। 

सूर्या के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी 20 गेंदों पर 27 और फिनिशर दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए। 20 ओवर में रोहित एंड कंपनी ने 158/6 का स्कोर बोर्ड पर लगाया। 

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने दी कड़ी टक्कर

159 रन के टारगेट का पीछे करते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही थी। 12 रन पर टीम के 4 खिलाड़ी आउट हो गए थे। 11 ओवर तक टीम का स्कोर 68/5 था, लेकिन टीम ने हार नहीं मानी और भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी। टीम मैच भले ही ना जीत पाई हो, लेकिन शुरुआती झटकों के बाद भी मैच को इतनी करीब तक ले जाना वाकई में शानदार रहा। 

हर्षल ने बढ़ाई चिंता

publive-image

कमबैक के बाद से हर्षल पटेल अपनी अभी तक अपनी खोई हुई लय हासिल नहीं कर पाए हैं। इस मैच में 49 रन देने के अलावा ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों में उन्होंने 12.38 और अफ्रीका के खिलाफ 10 की इकोनॉमी से रन खर्च किए थे। 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को अभी 3 वॉर्म-अप मैच और खेलने हैं, ऐसे में हर्षल के पास अब लय हासिल करने का ज्यादा मौका नहीं है। भारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा प्रैक्टिस मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम टी20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैचों में 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से दो-दो हाथ करेंगी। 

#arshdeep singh #surya kumar yadav #Harshal Patel #team india #KL RAHUL #ROHIT SHARMA #ICC Men's T20 World Cup #rishabh pant
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe