करोड़ों लोगों की शुभकामनाएं के साथ मिशन वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया रवाना

टी-20 विश्व कप के अपने मिशन के लिए टीम इंडिया आज ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई है। इस बार टीम इंडिया अपने 15 साल से चले आ रहे खिताब के सूखे को समाप्त करना चाहेगी। इस बार भी सभी फैंस को टीम इंडिया से बहुत अपेक्षाएं हैं, करोड़ों लोगों की शुभकामनाएं भी टीम इंडिया के साथ हैं। भारतीय टीम में फिलहाल 14 खिलाड़ी ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए हैं। भारतीय टीम ने आज तड़के ही ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर के लिए फ्लाइट ली है। 

author-image
By puneet sharma
New Update
करोड़ों लोगों की शुभकामनाएं के साथ मिशन वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया रवाना

टी-20 विश्व कप 2022 के अपने मिशन के लिए टीम इंडिया आज ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई है। इस बार टीम इंडिया अपने 15 साल से चले आ रहे खिताब के सूखे को समाप्त करना चाहेगी। इस बार भी सभी फैंस को टीम इंडिया से बहुत अपेक्षाएं हैं, करोड़ों लोगों की शुभकामनाएं भी टीम इंडिया के साथ हैं। भारतीय टीम में फिलहाल 14 खिलाड़ी ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए हैं। भारतीय टीम ने आज तड़के ही ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर के लिए फ्लाइट ली है। 

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप के सक्वाड में शामिल खिलाड़ियों में से 6-7 खिलाड़ी पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा रहे हैं, इसलिए बीसीसीआई चाहता है कि ये खिलाड़ी वहाँ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारें, और वहाँ की परिस्थितियों से वाकिफ हो जाएं। 

खिलाड़ियों ने पोस्ट करके डालीं तस्वीरें 

 

सूर्य कुमार यादव ने रवाना होने के समय की जो फ़ोटो पोस्ट की है, उसमें उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा, रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक भी उनके साथ नजर आ रहे हैं। सूर्या ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है कि "नए चैलेंज का इंतजार नहीं कर सकते, एक्साइटेड भी हूँ, नर्वस भी हूँ और मोटिवेटेड भी हूँ।" 

 

वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी एक पोस्ट डाली है, उस फ़ोटो में उनके साथ हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल भी दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने अपने कैप्शन लिखा है कि "आने वाला समय काफी एक्साइटिंग होने वाला है।"

 

इसके अलावा हार्दिक पाण्ड्या और आर आश्विन ने भी अपनी फोटोज शेयर की हैं। इससे पहले बीसीसीआई ने भी टीम की एक फ़ोटो को ट्वीट किया है, बीसीसीआई ने अपनी इस पोस्ट का कैप्शन दिया है "पिक्चर परफेक्ट।" 

भारतीय टीम का विश्व कप से पूर्व का कार्यक्रम 

 

विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ने से पहले भारतीय टीम का कार्यक्रम कुछ इस प्रकार रहेगा। सबसे पहले टीम इंडिया पर्थ की उछाल लेती पिचों पर अभ्यास करेगी। टीम इंडिया के जल्दी जाने का उद्देश्य भी यही है कि वहाँ प्रेक्टिस करके वहाँ की कंडीशन के अनुरूप ढाल लें।

publive-image 

इसके बाद टीम इंडिया वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैचों में 10 अक्टूबर और 12 अक्टूबर को मैच खेलेगी, इन मैचों का आयोजन बीसीसीआई के द्वारा किया जा रहा है। इसके बाद टीम इंडिया आईसीसी की ओर से आधिकारिक अभ्यास मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 अक्टूबर को और न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 अक्टूबर को खेलेगी।  

Latest Stories