टी-20 वर्ल्ड कप में नए अवतार में नजर आएगी टीम इंडिया

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कई देशों ने अपनी नई नवेली जर्सी लॉन्च करनी शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में पहले खिताब की प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया ने अपनी नई जर्सी लॉन्च की थी। अब इस क्रम को और आगे बढ़ाते हुए खिताब की एक और दावेदार टीम इंडिया ने भी अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है।  पुरानी जर्सी की तुलना में इस नई जर्सी में कुछ परिवर्तन किए गए हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से साधारण प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया के भाग्य में भी नई जर्सी से क्या कुछ परिवर्तन आएगा, ये देखना रोचक रहेगा।

author-image
By puneet sharma
टी-20 वर्ल्ड कप में नए अवतार में नजर आएगी टीम इंडिया
New Update

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कई देशों ने अपनी नई नवेली जर्सी लॉन्च करनी शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में पहले खिताब की प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया ने अपनी नई जर्सी लॉन्च की थी। अब इस क्रम को और आगे बढ़ाते हुए खिताब की एक और दावेदार टीम इंडिया ने भी अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है। 

पुरानी जर्सी की तुलना में इस नई जर्सी में कुछ परिवर्तन किए गए हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से साधारण प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया के भाग्य में भी नई जर्सी से क्या कुछ परिवर्तन आएगा, ये देखना रोचक रहेगा।

कुछ इस तरह दिखती है टीम इंडिया की नई जर्सी (india team's new jersey)

publive-image

कल 18 सितंबर को टीम इंडिया के आधिकारिक किट पार्टनर एमपीएल स्पोर्ट्स (MPL Sports) की तरफ इस जर्सी को मुंबई में लॉन्च किया गया। बीसीसीआई (BCCI) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में नई किट पहने खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर की है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा और रेणुका सिंह नई जर्सी में दिख रहे हैं। 

टी-20 विश्व कप 2022 के लिए लॉन्च की गई टीम इंडिया की इस नई जर्सी का रंग ब्लू रखा गया है, जिसमें दो शेड्स हैं। नई जर्सी में कंधे और आस्तीन गहरे नीले रंग के हैं और बाकी जर्सी का कलर  लाइट ब्लू है, जर्सी के बायीं ओर एक छोटा सा डिजाइन भी है। टीम इंडिया की नई जर्सी में 3 स्टार बने हुए हैं, ये 3 स्टार भारतीय टीम के 3 बार विश्व विजेता बनने की निशानी है।  

टीम इंडिया विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच में इस नई जर्सी में नजर आएगी। लेकिन विश्व कप से पहले टीम इंडिया को अपनी सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितम्बर से शुरू हो रही 3 टी-20 मैचों की सीरीज में खेलेगी। फिर उसके सामने 3 टी-20 और 3 वनडे की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका होगी। 

भारत का 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप स्क्वाड -

publive-image

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर आश्विन। 

रिजर्व खिलाड़ियों में दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि विश्नोई को शामिल किया गया है। 

#harmanpreet kaur #surya kumar yadav #team india #India #ROHIT SHARMA #ICC Men's T20 World Cup #India Cricket #India vs Pakistan #hardik pandya #team india's new jersey
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe