टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने दिए संकेत, यूएस ओपन के बाद कह सकतीं हैं टेनिस को अलविदा

सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के बाद टेनिस से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर डाले अपने एक पोस्ट में इस ओर इशारा किया। सेरेना इस समय केनेडियन ओपन में खेल रही हैं। वह टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। सेरेना ने पहले दौर में सोमवार को स्पेन की नूरिया डियाज को 6-3, 6-4 से हरा दिया।

author-image
By puneet sharma
New Update
टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने दिए संकेत, यूएस ओपन के बाद कह सकतीं हैं टेनिस को अलविदा

सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के बाद टेनिस से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर डाले अपने एक पोस्ट में इस ओर इशारा किया। सेरेना इस समय कनाडा के टोरंटो में नैशनल बैंक ओपन में खेल रही हैं। वह टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। सेरेना ने पहले दौर में सोमवार को स्पेन की नूरिया डियाज को 6-3, 6-4 से हरा दिया।

उनकी बातों से यही अनुमान लगाया जा रहा है, कि सेरेना इस महीने के अंत में होने वाले साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन के बाद टेनिस को अलविदा कह देंगी और वो इस बारे में सोच भी रही हैं। 

इन वजहों से सेरेना ले सकती हैं टेनिस से संन्यास 

publive-image

40 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी सेरेना की उम्र भी अब काफी हो चली है। शायद यही वजह है कि इसका असर उनके खेल पर भी पड़ रहा है। सेरेना विलियम्स काफी लंबे समय से अपने पुराने अंदाज में नहीं खेल पा रही हैं, जब भी वो खेल रही हैं अपने रंग में नहीं दिख रही हैं। 

और इसके अलावा फिटनेस भी उनका साथ नहीं दे रही। इसके कारण काफी समय से लगातार टेनिस टूर्नामेंट में भी नहीं खेल रही हैं। एक वर्ष की लंबी अवधि के बाद जून में कोर्ट पर उतरी सेरेना विलियम्स विंबलडन के पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गई थी, उन्हें फ्रांस की हार्मोनी टैन ने शिकस्त दी थी। 

क्या कहना है सेरेना विलियम्स का 

publive-image

40 वर्षीय टेनिस की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, "जीवन में एक समय आता है जब हमें एक अलग दिशा में आगे बढ़ने का फैसला करना होता है।" आगे उन्होंने कहा, ''मुझे रिटायर शब्द पसंद नहीं है। मैं इसे जीवन का विकास कहूंगी। मैं अगले पड़ाव के बारे में सोच रही हूं, जो मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं।"

आगे सेरेना विलियम्स ने कहा, "जब आप किसी चीज से इतना प्यार करते हैं, और उससे अलग होने की बारी आती है, तो वह समय काफी कठिन होता है। अब उलटी गिनती शुरू हो गई है। मुझे एक मां होने, अपने आध्यात्मिक लक्ष्यों और अंत में मैं टेनिस से दूर उन अन्य चीजों की ओर, एक अलग रोमांचक सेरेना की खोज पर ध्यान केंद्रित करना है। मैं अगले कुछ हफ्तों में इसका आनंद लेने जा रही हूं।"

ऐसा रहा है सेरेना के ग्रैंडस्लैम का लेखा-जोखा 

publive-image

अपने शानदार करियर के दौरान 23 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले सेरेना पहली बार 1999 में यूएस ओपन टूर्नामेंट जीती थीं। वहीं अंतिम बार वो ऑस्ट्रेलियन ओपन में 2017 में जीतीं थीं। सेरेना ने ग्रैंडस्लैम में जहाँ ऑस्ट्रेलियन ओपन में 7 बार (2003, 2005, 2007, 2009, 2010, 2015, 2017) जीत हासिल की, 

वहीं फ्रेंच ओपन में 3 बार (2002, 2013, 2015) खिताब हासिल किए हैं, इसी तरह विम्बलडन में उन्होंने 7 बार (2002, 2003, 2009, 2010, 2012, 2015, 2016) जीत हासिल की, वहीं यूएस ओपन में उन्होंने 6 बार (1999, 2002, 2008, 2012, 2013, 2014) खिताब अपने नाम किया है। 

Latest Stories