यूएस ओपन पहले दिन की अपडेट - कौन जीता और कौन हुआ बाहर

यूएस ओपन की कल अर्थात 29 अगस्त को शुरुआत हो गई। ग्रैंडस्लैम के पहले दिन के सभी मैच अब समाप्त हो गए हैं। पहले दिन जहाँ अधिकतर बड़े खिलाड़ियों ने अपने-अपने जीतकर दूसरे दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया, वहीं प्रतियोगिता में पहले दिन ही कई उलटफेर भी देखने को मिले हैं। 

author-image
By puneet sharma
यूएस ओपन पहले दिन की अपडेट - कौन जीता और कौन हुआ बाहर
New Update

यूएस ओपन की कल अर्थात 29 अगस्त को शुरुआत हो गई। ग्रैंडस्लैम के पहले दिन के सभी मैच अब समाप्त हो गए हैं। पहले दिन जहाँ अधिकतर बड़े खिलाड़ियों ने अपने-अपने जीतकर दूसरे दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया, वहीं प्रतियोगिता में पहले दिन ही कई उलटफेर भी देखने को मिले हैं। 

आइए जानते हैं पहले दिन हुए मैचों की अपडेट 

publive-image

आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए पहले राउंड के पुरुष वर्ग के मैच में पहली वरीयता प्राप्त डेनिल मेदवेदेव ने कोजलोव को सीधे सेटों में 6-2, 6-4, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए महिला वर्ग के पहले राउंड के मैच में अपना अंतिम यूएस ओपन खेल रही सेरेना विलियम्स ने अपनी प्रतिद्वंदी कोवोनिक को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए महिला वर्ग के पहले राउंड के मैच में 12वीं वरीयता प्राप्त सी गॉफ ने जीनजीन को सीधे सेटों में 6-2, 6-3, से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

पुरुष वर्ग के पहले राउंड के मैच में लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में खेले गए मैच में एंडी मरे ने सेरेनडोलो को सीधे सेटों में 7-5, 6-3, 6-3, हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में खेले गए महिला वर्ग के पहले राउंड के मैच में तब बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब डी सिनगर ने हालेप को 3 सेटों तक चले मैच में 6-2, 0-6, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

लुइस आर्मस्ट्रांग स्टेडियम में खेले गए पुरुष वर्ग के पहले राउंड के मैच में तब बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब डी गलान ने खिताब के प्रबल दावेदार और चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपस को 4 सेटों में 6-0, 6-1, 3-6, 7-5, से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

ग्रैंडस्टैंड में खेले गए महिला वर्ग के पहले राउंड के मैच में तीसरी वरीयता प्राप्त एम सककारी ने टी मारिया को 3 सेटों में 6-4, 3-6, 6-0, से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

ग्रैंडस्टैंड में खेले गए पुरुष वर्ग के पहले राउंड के मैच में छठी वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर एलियासेम ने रिट्सचर्ड को 4 सेटों के कड़े मुकाबले में 6-3, 6-4, 3-6, 6-3, से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

ग्रैंडस्टैंड में खेले गए पुरुष वर्ग के पहले राउंड के मैच में तब उलटफेर देखने को मिला, जब दसवीं वरीयता प्राप्त टी फ्रिट्ज़ को बी हॉल्ट ने 4 सेटों तक चले मुकाबले में 7-6, 6-7, 6-3, 6-4, से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

पहले राउंड के कोर्ट नंबर 5 पर खेले गए एक और मैच में जे वॉल्फ ने उलटफेर करते हुए सोलहवीं वरीयता प्राप्त रॉबर्ट बॉटिस्टा अगुत को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-4, से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

वहीं पहले राउंड के एक और मैच में कोर्ट नंबर 5 पर खेले गए मुकाबले में एस वावरिंका को रिटायर्ड होकर बाहर होना पड़ा। उस समय वो मौटेट से 4-6, 6-7, से पीछे चल रहे थे। 

पहले राउंड के महिला वर्ग में कोर्ट नंबर 5 पर खेले गए एक और मैच में पाँचवीं वरीयता प्राप्त ओ जाबेउर ने ब्रेंगले को सीधे सेटों में 7-5, 6-2, हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

पहले राउंड के पुरुष वर्ग में कोर्ट नंबर 12 पर खेले गए एक और मैच में पाँचवीं वरीयता प्राप्त केस्पर रुड ने के एडमंड को सीधे सेटों में 6-3, 7-5, 6-2, हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

पहले राउंड के महिला वर्ग में कोर्ट नंबर 12 पर खेले गए में तब बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब 10वीं वरीयता प्राप्त डी कासटकिना को 3 सेटों में एच डार्ट ने 7-6 (10-8), 1-6, 6-3, हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

पहले राउंड के महिला वर्ग में एक और मैच में कोर्ट नंबर 17 पर खेले गए मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त एनेट कोंटावेइट ने जे क्रिस्टाइन को सीधे सेटों में 6-3, 6-0, से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए पहले राउंड के पुरुष वर्ग के मैच में 23वीं वरीयता प्राप्त एन किर्गियोस ने थानासी कोकिनाकिस को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 7-6 (7-4) से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

#rafael nadal #US Open #Serena Williams
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe