IND vs AUS: तीसरा टेस्ट इंदौर शिफ्ट होने से बौखलाया ऑस्ट्रेलियाई मीडिया, अश्विन के नाम पर किया भारत को ट्रोल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जाएगा।

author-image
By Rajat Gupta
IND vs AUS: तीसरा टेस्ट इंदौर शिफ्ट होने से बौखलाया ऑस्ट्रेलियाई मीडिया, अश्विन के नाम पर किया भारत को ट्रोल
New Update

India vs Australia, IND vs AUS, Indore, Dharamsala: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जाएगा। इससे पहले सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। तीसरा टेस्ट पहले धर्मशाला में खेला जाना था, जिसे अब इंदौर शिफ्ट कर दिया गया है। धर्मशाला में कंडीशन मैच कराने के अनुकूल नहीं थीं, ऐसे में बीसीसीआई ने इसे शिफ्ट करने का फैसला लिया है। हालांकि यह बात ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को बिल्कुल भी नहीं पची है। 

बीसीसीआई ने दी जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार सुबह प्रेस रिलीज जारी कर इस फैसले की पुष्टि की। बोर्ड ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में तापमान काफी कम है। इस वजह से अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। बोर्ड ने कहा तीसरा टेस्ट पहले एक से पांच मार्च तक हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जाना था, जो अब इंदौर के होलकर स्टेडियम में शिफ्ट किया गया है। क्षेत्र में ठंड बहुत ज्यादा है और इस वजह से आउटफील्ड में पर्याप्त घास का घनत्व नहीं था। घास लगाने में भी काफी समय लग जाएगा। यही कारण है कि तीसरे टेस्ट का आयोजन स्थल बदला गया है। 

 

बौखलाया ऑस्ट्रेलियाई मीडिया

बोर्ड के इस फैसले पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने सवाल उठाए हैं। फोक्स क्रिकेट ने खबर को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ब्रेकिंग: तीसरा भारत टेस्ट एक नए स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है ... जहां गेंद के साथ रविचंद्रन अश्विन का औसत 12.50 है। बता दें कि अश्विन ने पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए थे। ऐसे में कंगारू टीम उनसे घबराई हुई है। 

 

कार्तिक ने दिया जवाब

फोक्स क्रिकेट के इस ट्वीट पर दिनेश कार्तिक ने जवाब दिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने लिखा, एडमिन स्पष्ट रूप से चिंति है। ऐसा लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ अन्य तरीकों की तुलना में अधिक दिमागी खेल खेलते हैं।

 

ये भी पढ़ें: WPL Auction: 409 खिलाड़ी आजमाएंगी अपनी किस्मत, मुंबई में 2:30 बजे शुरू होगी नीलामी

#Cricket Australia #INDIA CRICKET TEAM #India #India national cricket team #Australia #IND vs AUS #R Ashwin
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe