विराट कोहली को मिला इंग्लिश कप्तान जॉस बटलर का साथ, रोहित शर्मा और बाबर आज़म ने भी किया फुल सपोर्ट

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं, इसी बीच देश के ही कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने उनपर सवाल उठाना शुरू कर दिया था

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
विराट कोहली को मिला इंग्लिश कप्तान जॉस बटलर का साथ, रोहित शर्मा और बाबर आज़म ने भी किया फुल सपोर्ट

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं, इसी बीच देश के ही कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने उन पर सवाल उठाना शुरू कर दिया था, जिसके बाद अब विराट कोहली के समर्थन में दुनियाभर के कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर मौजूदा क्रिकेटर तक उतर आए हैं.

पाकिस्तान से लेकर इंग्लैंड तक के बड़े क्रिकेटरों ने जिस तरह से विराट कोहली को लेकर अपना भरपूर समर्थन दिखाया है उससे भारत सहित तमाम विश्व क्रिकेट के फैन्स काफी खुश नज़र आ रहे हैं, और सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ़ भी हो रही है.

विराट कोहली भी इंसान हैं, उन पर सवाल क्यों - जॉस बटलर

publive-image

भारत-इंग्लैंड के बीच चल रहे 3 वनडे मैच की सीरीज के दूसरे मैच में भारत पर मिली जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने खुलकर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का समर्थन किया है. विराट कोहली पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में बटलर ने कहा,

" एक विरोधी खिलाड़ी के रूप में उनका रन नहीं करना यह हमारे लिए बेहतर है क्योंकि आप सोचते हो कि उनका स्कोर हमारे खिलाफ नहीं आए, लेकिन जैसा मैंने कहा कि उनका रिकॉर्ड खुद ही सच बोलता है, उन्होंने भारत के लिए जितने मैच जीते हैं वह कमाल है. ऐसे में आप उन पर सवाल क्यों करते हो? "

आगे जॉस बटलर कहते हैं "विराट कोहली भी एक इंसान हैं और वह भी कुछ कम स्कोर बना सकते हैं, कुछ मैच में स्कोर न करने पर आप उन पर सवाल नहीं खड़े कर सकते, हमें देखना चाहिए कि वह दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाडियों में से एक है, और वनडे में तो उनका कोई जवाब नहीं है. ऐसे में जो प्लेयर इतने साल तक इतना बेहतरीन खेल दिखा रहा है, उनके साथ ऐसा हो सकता है कि कुछ वक़्त के लिए वह रन न बनाए "

विराट कोहली के समर्थन में आए बाबर आज़म

पाकिस्तान क्रिकेट के मॉडर्न रन मशीन बाबर आज़म ने भी खुलकर विराट कोहली का समर्थन किया है, बाबर ने एक ट्वीट करते हुए लिखा " ये भी गुजर जाएगा, बस आप स्ट्रोंग रहो" जिसके बाद भारत से लेकर पाकिस्तान तक के तमाम क्रिकेट फैन्स ने बाबर आज़म के इस कदम का स्वागत किया है, और उनकी खूब तारीफ़ भी हो रही है. 

बाबर आज़म का वायरल ट्वीट

publive-image

क्यों हो रही है कोहली को लेकर चर्चा - रोहित शर्मा 

publive-image

लॉर्ड्स वनडे में भारत की हार के बाद हुए प्रेस कांफ्रेंस में जब कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया कि इस समय कोहली को लेकर काफी चर्चा हो रही है, इस पर रोहित शर्मा ने हैरान होते हुए पूछा कि क्यों हो रही है चर्चा? मुझे समझ में नहीं आता भाई. 

रोहित शर्मा - " फॉर्म तो सभी खिलाडियों की ऊपर नीचे होती रहती है, लेकिन कोहली ने करियर में इतने रन और शतक बनाए हैं, उनमे क्वालिटी है. बड़े प्लेयर को फॉर्म में लौटने के लिए एक या दो अच्छी पारी चाहिए, बंदे (विराट कोहली) ने इतने रन बनाए, उनकी एवरेज देखिए, इतने शतक बनाए हैं, उन्हें अनुभव है इस बात का. "

आगे भारतीय कप्तान कहते हैं " मैंने पहले भी कहा है कि फॉर्म ऊपर-नीचे जाता रहता है, यह जीवन का हिस्सा है, सभी खिलाडियों के साथ ऐसा होता है. ऐसे जो प्लेयर इतने साल खेले हैं, इतने रन बनाए हैं, इतने सारे मैच जीताए हों, उनको एक या दो पारी की जरूरत होती है बस. यह मेरा मानना है, बाकियों का भी यही मानना होगा."

रोहित शर्मा ने इस प्रेस कांफ्रेंस में खुलकर बेबाकी से मीडिया के हर सवाल का जवाब दिया जिसके बाद रोहित के फैन्स की तरफ से भी उनके इस कदम की तारीफ़ होने लगी. रोहित शर्मा ने पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा,"मैच तो सभी के ख़राब होते हैं, ऐसा कोई प्लेयर नहीं आया जिसने जब-जब मैच खेले, तब-तब शानदार ही प्रदर्शन किया हो, यह ख़राब दौर सभी के जीवन में आता है, पर्सनल लाइफ में भी आता है. विराट इतने साल से खेल रहे हैं, कितने सारे मैच खेले हैं, इतने बढ़िया बल्लेबाज़ को किसी के आश्वासन की जरूरत नहीं है. "

Latest Stories