BAN vs IND: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही इंजरी से परेशान टीम इंडिया, बीसीसीआई ने किए 3 बड़े बदलाव

बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया में बड़े बदलाव हुए हैं। बीसीसीआई ने इन बदलावों की जानकारी ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर शेयर करते हुए बताया है कि Rohit Sharma पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी

author-image
By Sonam Gupta
New Update
BAN vs IND: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही इंजरी से परेशान टीम इंडिया, बीसीसीआई ने किए 3 बड़े बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त बांग्लादेश के दौरे पर है। जहां 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब दोनों टीमों के बीच 14 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई ने बताया है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले टेस्ट मैच से और रवींद्र जडेजा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

टीम इंडिया में हुए 3 बड़े बदलाव

 

बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया में बड़े बदलाव हुए हैं। बीसीसीआई ने इन बदलावों की जानकारी ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर शेयर करते हुए बताया है कि Rohit Sharma पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह केएल राहुल टीम की कमान संभालेंगे। वहीं टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। BCCI ने ट्विटर पर लिखा- 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में बदलाव किए गए हैं। रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर केएल राहुल करेंगे कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन को रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में जोड़ा गया है। वहीं मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को भारतीय खेमे में जोड़ा गया है। 

जयदेव उनादकट भी हुए हैं शामिल

12 साल बाद भारतीय टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की वापसी हो रही है। जी हां, इतने लंबे वक्त बाद उन्हें दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का मौका मिलने वाला है। Jaydev Unadkat को भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका ना मिल रहा हो, लेकिन वह लगातार घरेलू सर्किट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। इसी का परिणाम है कि उन्हें लंबे इंतजार के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करने का मौका मिल गया है। हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में Jaydev Unadkat ने 19 विकेट लिए और इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। 

ये भी पढ़ें : देश को जिताया वर्ल्ड कप, पहले ही मैच में जड़ा शतक.. अब 20 साल की उम्र में मिली दिल्ली की कप्तानी

रोहित को लगी थी अंगुली में चोट

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी। जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया था और रोहित अपनी निर्धारित पोजीशन पर ओपनिंग करने नहीं आए थे। लेकिन जब टीम को उनकी जरूरत पड़ी तो वह निचले क्रम में बैटिंग के लिए आए और फिफ्टी भी जड़ी। भले ही हिटमैन अपनी टीम को जीत ना दिला पाए हो, लेकिन उनकी इस जुझारू पारी ने सभी का दिल जीत लिया। हालांकि वह तीसरे वनडे मैच से बाहर हो गए थे।

वहीं मोहम्मद शमी को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी जिसके चलते वह वनडे मैचों से बाहर हो गए थे। जडेजा दाएं घुटने की इंजरी के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग नहीं ले पाए थे और वह रिकवरी कर रहे हैं। 

टेस्ट सीरीज के लिए यहां देखें भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) केएस भरत (विकेटकीपर) रविचंद्रन अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद। सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

Latest Stories