PSL Exhibition MATCH: क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच मैच के दौरान बम विस्फोट, 5 लोग घायल

13 फरवरी से पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत होने जा रही है। पहला मुकाबला मुल्तान सुल्तान और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला जाएगा। इससे पहले क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच रविवार को एक प्रदर्शनी मैच खेला गया।

author-image
By Rajat Gupta
PSL Exhibition MATCH: क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच मैच के दौरान बम विस्फोट, 5 लोग घायल
New Update

Quetta Gladiators, Peshawar Zalmi, Quetta, PSL: 13 फरवरी से पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत होने जा रही है। पहला मुकाबला मुल्तान सुल्तान और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला जाएगा। इससे पहले क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच रविवार को एक प्रदर्शनी मैच खेला गया। बुगाती स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि कुछ देर के लिए मुकाबला रोकना पड़ा।

दरअसल क्वेटा के मूसा चौक में हुए बम विस्फोट के कारण कुछ देर रुकने के बाद फिर से शुरू हो गया। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि बुगती स्टेडियम में भीड़ का मिस मैनेजमेंट भी प्रदर्शनी मैच को अचानक रोकने का कारण था। इंटरनेट पर मौजूद वीडियो में स्टेडियम के बाहर काला धुआं उठता दिख रहा है। कुछ शरारती तत्वों ने आग लगा दी थी।

 

4 किमी दूर हुआ धमाका

क्वेटा में यह धमाका पुलिस लाइन के पास हुआ जो बुगती स्टेडियम से लगभग 4 किमी दूर स्थित है। धमाका वास्तव में एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी और वह भी तब जब क्वेटा में पीएसएल प्रदर्शनी मैच के कारण सुरक्षा हाई अलर्ट पर थी। आपातकालीन कर्मियों के अनुसार, रविवार को क्वेटा पुलिस लाइंस क्षेत्र के पास एक विस्फोट हुआ जिसमें कम से कम पांच लोग घायल हो गए। डॉन डॉट कॉम के मुताबिक, घायल लोगों को क्वेटा के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया है।

 

पाकिस्तान बम विस्फोट

रविवार को जारी बयान में प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इसमें कहा गया है कि विस्फोटक सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर किया गया था। इससे पहले पेशावर के पुलिस लाइन स्थित मस्जिद में ब्लास्ट हुआ था, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे। इस धमाके में करीब 220 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए थे। फिदायीन हमले को अंजाम देने वाले एक शख्स ने खुद को भी उड़ा लिया था। पेशावर के पुलिस प्रमुख मुहम्मद एजाज खान ने कहा कि धमाके के शिकार लोगों में से 90 प्रतिशत से अधिक पुलिसकर्मी थे।

 

 

ये भी पढ़ें: 'मैं MS Dhoni के लिए खेला, फिर अपने देश के लिए'; रिटायर होने के बाद सुरेश रैना का बड़ा खुलासा

#Pakistan Cricket #PAKISTAN
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe