न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारत को लगा झटका, हार्दिक पूरे टूर्नामेंट से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह

हॉकी विश्व कप 2023 में क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए टीम इंडिया को 22 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रॉस ओवर मैच खेलना है। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा है। इंजरी से जूझ रहे रहे उसके स्टार प्लेयर हार्दिक सिंह अपनी चोट के चलते पूरे विश्व कप से बाहर हो गए हैं। हार्दिक को ये चोट 15 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान लगी थी। रिजर्व खिलाड़ी राजकुमार पाल उनकी जगह लेंगे।

author-image
By puneet sharma
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारत को लगा झटका, हार्दिक पूरे टूर्नामेंट से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह
New Update

हॉकी विश्व कप 2023 में क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए टीम इंडिया को 22 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रॉस ओवर मैच खेलना है। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा है।

इंजरी से जूझ रहे रहे उसके स्टार प्लेयर हार्दिक सिंह अपनी चोट के चलते पूरे विश्व कप से बाहर हो गए हैं। हार्दिक को ये चोट 15 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान लगी थी। रिजर्व खिलाड़ी राजकुमार पाल उनकी जगह लेंगे।

ये भी पढ़ें- Hockey World Cup 2023: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, आकाशदीप ने दागे 2 गोल; अब न्यूजीलैंड से होगा सामना

मिडफील्डर हार्दिक विश्व कप से बाहर 

publive-image

भारतीय हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने बताया कि "दुर्भाग्यवश हमारे मिडफील्डर हार्दिक सिंह अपनी हैमस्ट्रिंग की समस्या के चलते इस विश्व कप में आगे नहीं खेल पाएंगे। हम चाहते थे कि हार्दिक फिट हो जाएं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, इसलिए अब टीम में उनकी जगह रिजर्व खिलाड़ी राजकुमार पाल लेंगे।"

हार्दिक सिंह टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, इसलिए भारतीय टीम को तगड़ा झटका माना जा रहा है। हार्दिक की विशेषता ये है कि वो मिडफील्डर होने के नाते उस पोजीशन पर अपना काम बखूबी करते ही हैं, साथ ही अटैक में भी सहयोग करते हुए गोल भी कर देते हैं।

ये भी पढ़ें- Hockey World Cup 2023: भारत को लगा बड़ा झटका, अहम मैच से पहले मिडफील्डर चोटिल; आज होगा MRI स्कैन

आसान नहीं है टीम इंडिया की राह

publive-image

विश्व कप में 48 सालों से खिताब का सूखा झेल रही टीम इंडिया की उम्मीदों को हार्दिक सिंह के बाहर होना एक बुरी खबर है। इसका असर उसकी विश्व कप जीतने की संभावनाओं पर पड़ेगा। वेल्स के खिलाफ मैच को बड़े अंतर से नहीं जीत पाने के कारण टीम इंडिया क्वार्टर फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई करने से चूक गई थी। टीम इंडिया ने वेल्स को 4-2 से हराया था, लेकिन क्वालिफ़ाई करने के लिए ये अंतर नाकाफ़ी था।

हालांकि उसके और इंग्लैंड के प्वाइंट बराबर थे, दोनों टीमों के 7-7 अंक थे, लेकिन गोल अंतर में इंग्लैंड ने बाजी मार ली। ग्रुप टॉप करने के कारण इंग्लैंड ने क्वार्टर फाइनल के लिए सीधे प्रवेश कर लिया। जबकि भारत को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश के लिए अब क्रॉस ओवर मैच खेलना होगा। इस मैच में उसका मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ 22 जनवरी को होगा। 

#team india #Hockey #Indian national hockey team #Hockey World Cup #Hockey World Cup 2023 #fih-odisha-hockey-mens-world-cup-2023
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe