IND vs BAN: पोंटिंग, गांगुली और संगकारा जैसे दिग्गजों के स्पेशल क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, 16 रन बनाते ही कर दिया कमाल

ढाका में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कोहली ने बांग्लादेश की धरती पर अपने 1,000 वनडे रन पूरे कर लिए हैं। अपनी पारी का 21वां रन बनाने के साथ ही कोहली ने विराट रिकॉर्ड अपने नाम किया।

author-image
By Akhil Gupta
IND vs BAN: पोंटिंग, गांगुली और संगकारा जैसे दिग्गजों के स्पेशल क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, 16 रन बनाते ही कर दिया कमाल
New Update

चटगांव में खेले जा रहे तीसरे एकदिवसीय मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, कोहली ने बांग्लादेश की धरती पर अपने 1,000 वनडे रन पूरे कर लिए हैं। अपनी पारी का 16वां रन बनाने के साथ ही कोहली ने विराट रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

इंग्लैंड और वेल्स (1349) और ऑस्ट्रेलिया (1327) के बाद बांग्लादेश तीसरा ऐसे देश हैं, जहां विराट ने 1 हजार से ज्यादा एकदिवसीय रन बनाए हो। इस विशेष रिकॉर्ड के साथ ही विराट कोहली सौरव गांगुली, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा जैसे दिग्गजों के खास क्लब में भी शामिल हो गए हैं। 

संगकारा के बाद दूसरे खिलाड़ी

विराट कोहली पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा के बाद दुनिया के सिर्फ दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने बांग्लादेश की सरजमीं पर 1,000+ वनडे रन बनाए हो। संगकारा ने बांग्लादेश ने 21 वनडे मैच खेले और 52.25 की शानदार औसत से कुल 1045 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 10 अर्धशतक भी देखने को मिले। 

इतना नहीं कोहली वर्ल्ड क्रिकेट के तीसरे ऐसे बल्लेबाज भी बन गए हैं, जिन्होंने अपने देश से बाहर खेलते हुए कम से कम 3 देशों में 1,000 वनडे रन बनाए हो। 

ये दिग्गज कर चुके हैं कमाल

विराट कोहली से पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग, श्रीलंकाई महान बल्लेबाज अरविंद डी सिल्वा और अर्जुन रणतुंगा और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने 3 अलग-अलग देशों में 1,000 से ज्यादा एकदिवसीय रन बनाए हैं। 

वहीं घर से बाहर खेलते हुए अन्य देशों में 1 हजार रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 5 अलग-अलग देशों में 1,000 वनडे रन बनाए हैं। उनके बाद श्रीलंका के सनथ जयसूर्या और महेला जयवर्धने (4) का नाम आता है।

ये भी पढ़ें- 12 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई टीम इंडिया में वापसी, मोहम्मद शमी की जगह मिला है मौका

#India vs Bangladesh #Virat Kohli #team india
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe