IND vs BAN: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास... इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 छक्के लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हिटमैन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में Rohit Sharma ने इतिहास रच दिया है। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 छक्के पूरे कर लिए हैं। Rohit Sharma ऐसा करने वाले विश्व के मात्र दूसरे खिलाड़ी हैं।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs BAN: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास... इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 छक्के लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हिटमैन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में Rohit Sharma ने इतिहास रच दिया है। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 छक्के पूरे कर लिए हैं। Rohit Sharma ऐसा करने वाले विश्व के मात्र दूसरे खिलाड़ी हैं। तो क्या आप जानते हैं कि इस लिस्ट में नंबर-1 पर कौन है....

Rohit Sharma ने पूरे किए 500 छक्के

Rohit Sharma को हिटमैन क्यों कहा जाता है, आज उन्होंने एक बार फिर ये साबित कर दिया है। वह अच्छी से अच्छी गेंद को सेट होने के बाद छक्के में बदलना जानते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में Rohit Sharma ने इतिहास रचते हुए 500 इंटरनेशनल छक्के पूरे कर लिए हैं। ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में जब रोहित मैदान पर आए थे, तब उनके नाम 497 सिक्स थे। ऐसे में 3 छक्के लगाते ही उन्होंने 500 छक्के पूरे कर लिए। रोहित ने 2007 से इंटरनेशनल करियर की शुरूआत की थी। जिसके बाद उन्होंने 427 पारियों में 42.57 के औसत से 18936 रन बना लिए हैं। 

ये भी पढ़ें : IND Vs BAN: सचिन, धोनी और कोहली जैसे दिग्गजों से बहुत आगे निकले श्रेयस अय्यर, ढाका में बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

क्रिस गेल हैं नंबर-1

इस लिस्ट में रोहित शर्मा से पहले यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का नाम आता है, जिन्होंने 553 इंटरनेशनल छक्के लगाए हैं। हालांकि अभी रोहित का इंटरनेशनल करियर काफी बाकी है। ऐसे में वह गेल को पीछे छोड़ इस सूची में नंबर-1 बन सकते हैं। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि रोहित जब एक बार मैदान पर सेट हो जाते हैं, तो उनके बल्ले से अक्सर चौकों-छक्कों की बरसात देखने को मिलती है।

फिफ्टी लगाकर भी अपनी टीम को जिता नहीं पाए रोहित

भारत के साथ खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था और आखिर में उन्होंने अपने फैसले को सही साबित कर दिखाया। 272 रनों के लक्ष्य को चेज करने उतरी भारतीय टीम 266/9 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और बांग्लादेश ने 5 रन से इस मैच को जीत लिया। 

रोहित शर्मा अंगुली में आई चोट के चलते ओपनिंग करने नहीं आ सके थे। मगर जब उन्होंने देखा कि उनकी टीम को हिटमैन की पावर की जरूरत है, तो वह 8वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। जहां, उन्होंने 28 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। लेकिन बदकिस्मती से वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और भारत इस वनडे सीरीज को 2-0 से हार गया। 

Latest Stories