T20 WC से पहले खुली भारतीय बल्लेबाजों की पोल, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 36 रन से हराया

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में अपना मिशन टी20 वर्ल्ड कप शुरू कर दिया है, 10 अक्टूबर को पर्थ में खेले गए पहले अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच में भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया था, और अब पर्थ में खेले गए

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
T20 WC से पहले खुली भारतीय बल्लेबाजों की पोल, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 36 रन से हराया

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में अपना मिशन टी20 वर्ल्ड कप शुरू कर दिया है, 10 अक्टूबर को पर्थ में खेले गए पहले अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच में भारत ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया था, और अब पर्थ में खेले गए दूसरे अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 36 रन से हरा दिया है.

आज 13 अक्टूबर 2022 को पर्थ के WACA में हुए दूसरे अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच में भारत की तरफ से विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव इस मैच का हिस्सा नहीं थे, हालांकि विराट कोहली फील्डिंग करते हुए जरूर दिखे, इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए खड़ा किया था बड़ा स्कोर

publive-image

इस मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश फिलिप और डार्सी शॉर्ट पारी की शुरुआत करने आए, लेकिन फिलिप ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और 9 बॉल पर 8 रन बना कर चलते बने. इसके बाद डार्सी शॉर्ट 38 बॉल पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से शानदार 52 रन बना कर आउट हुए.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एकलौते बल्लेबाज रहे एन हॉबसन जिन्होंने 41 बॉल पर 64 रन की शानदार पारी खेली, इस पारी के दौरान हॉबसन ने 5 चौके और 4 छक्के जड़े. अंत में केली ने 11 बॉल पर 15 रन की नाबाद पारी खेली. जिसके बदौलत वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था.

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज आर अश्विन रहे जिन्होंने 4 ओवर में 32 रन देते हुए 3 विकेट, हर्षल पटेल 4 ओवर में 27 रन देते हुए 2 विकेट, अर्शदीप सिंह 3 ओवर 25 रन 1 विकेट और एक हर्षल पटेल ने रन आउट किए. इस मैच में अक्षर पटेल 3 ओवर 22 रन कोई सफलता नहीं, दीपक हुड्डा 2 ओवर 22 रन कोई सफलता नहीं, हार्दिक पांड्या 2 ओवर 17 रन देकर कोई सफलता नहीं.

टीम इंडिया की रही खराब शुरुआत

publive-image

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से मिले 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, भारत की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए केएल राहुल और ऋषभ पंत, लेकिन इस पारी की पहली ओवर ही मेडेन चली गई, जिसके बाद दबाव में आए पंत 11 बॉल पर 9 रन, दीपक हुड्डा 9 बॉल पर 6 रन और हार्दिक पांड्या 9 बॉल पर 2 छक्के की मदद से 17 रन बना कर आउट हुए.

इसके बाद केएल राहुल ने 55 बॉल 74 रन की पारी तो खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके, इस मैच में अक्षर पटेल 7 बॉल पर 2 रन और दिनेश कार्तिक ने 14 बॉल पर 10 रन किए. आख़िरकार भारतीय टीम इस मैच में 20 ओवर में 8 विकेट खो कर 132 रन के स्कोर तक ही पहुंच सकी और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 36 रन से जीत लिया.

अब भारतीय टीम अपना अगला टी20 वर्ल्ड कप का अधिकारिक अभ्यास मैच 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से और 19 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड से खेलेंगी.

Latest Stories