चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से बाहर हो सकते हैं Babar Azam ? बांग्लादेश सीरीज से पहले लगी गंभीर चोट: देखें वीडियो

Champions Trophy 2025 Babar Azam: बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी के दौरान पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज और वनडे कप्तान बाबर आजम को नेट पर चोट लग गई।

New Update
Champions Trophy 2025 Babar Azam Injury Update and hurt in the nets ahead of Bangladesh series

Champions Trophy 2025 Babar Azam Injury Update and hurt in the nets ahead of Bangladesh series

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Champions Trophy 2025 Babar Azam: बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी के दौरान पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज और वनडे कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को नेट पर चोट लग गई। अवगत करवा दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम आने वाली 21 अगस्त 2024 से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। हालांकि, बाबर आजम की इस सीरीज में उपस्थिति को लेकर अभी भी सस्पेंस बाकी है। असल में आजम आगामी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेलने पर भी संदेह बरकार है।

Champions Trophy 2025 Babar Azam Injury Update

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान की क्रिकेट टीम नेट्स पर जमकर पसीना बहा रही है, क्योंकि वे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद फिर से चीजों को बदलने की तैयारी कर रहे हैं। पूर्व ऑल फॉर्मेट कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को भी महत्वपूर्ण सीरीज से पहले नेट पर तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद का सामना करते हुए अपनी विलो का इस्तेमाल करते हुए देखा गया। सत्र के दौरान पूर्व कप्तान के पेट पर गेंद लग गई, जिससे उन्हें गंभीर दर्द हुआ और वे तुरंत अपने घुटनों के बल बैठ गए। शहजाद भी स्टार बल्लेबाज को देखने आए जो परेशानी में दिख रहे थे। जिसका वीडियो भी अब वायरल हो रहा है:-

आपको बताते चलें कि पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) चोट के बाद अगली ही गेंद पर शहजाद ने बाबर के स्टंप उखाड़ दिए और खुशी से जश्न मनाया। बाबर ने टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और अपनी टीम के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में चार पारियों में 40.66 की औसत और 101.66 की स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए। हालांकि वह अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में हमेशा ही विफल रहे थे। जिससे यूएसए और भारत के खिलाफ़ महत्वपूर्ण मैचों में उनकी टीम को पराजय का सामना भी करना पड़ा।

गौरतलब है कि 29 वर्षीय पाकिस्तानी खिलाड़ी 2023 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है, उसने 11 पारियों में 23 की औसत से 253 रन बनाए हैं और उसके नाम कोई अर्धशतक नहीं है। पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को आईसीसी पुरुष क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर 2022 चुने जाने के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था। लेकिन तब से वह अपने मानकों पर खरा उतरने में विफल रहे हैं।

 

 

READ MORE HERE :

Niroshan Dickwella पर खुद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लगाया बैन !!

ODI क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा 150+ बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

विराट-रोहित नही बल्कि ये विदेशी खिलाड़ी तोडेगा Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड

Pro Kabaddi 2024 की नीलामी में इस खिलाड़ी को मिले 2 करोड़ से ज्यादा रुपए

Latest Stories