Champions Trophy budget: पीसीबी को आईसीसी ने दिए कितने पैसे, रिपोर्ट पढ़े!

Champions Trophy Budget: आईसीसी के द्वारा पीसीबी को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए करीब 7 करोड़ डॉलर दिए गए है। हालांकि, भारत का पाकिस्तान जाना अभी भी मुश्किल है। (Cricket)

New Update
pcb

PCB ICC Champions Trophy

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान को 586 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया है। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है, जिस पर काफी चर्चा हुई है। हालांकि, टीम इंडिया पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं है, जिसके कारण भारतीय मैच श्रीलंका या यूएई में खेले जा सकते हैं। आईसीसी ने बजट को मंजूरी दे दी है, लेकिन इस बारे में आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। 

Champions Trophy Budget: आईसीसी ने पीसीबी को दिए कितने पैसे?

पीटीआई की खबर के अनुसार, आईसीसी ने पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए लगभग 7 करोड़ डॉलर का बजट स्वीकृत किया है। आईसीसी के एक करीबी सूत्र ने बताया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाली आईसीसी की वित्त और वाणिज्य समिति ने इस बजट को मंजूरी दी। इस बजट के साथ अतिरिक्त 45 लाख डॉलर भी आवंटित किए गए हैं। भारतीय रुपए में 7 करोड़ डॉलर लगभग 586 करोड़ के बराबर होंगे। 

क्या पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम?

दरअसल, टीम इंडिया पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं है। अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाती, तो उनके मैच श्रीलंका या दुबई में आयोजित किए जा सकते हैं, जिससे खर्च बढ़ जाएगा। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने पाकिस्तान के लिए अतिरिक्त बजट आवंटित किया है। यदि भारतीय टीम किसी अन्य स्थान पर खेलती है, तो इसके लिए 45 लाख डॉलर अलग से दिए गए हैं, लेकिन यह राशि कम भी हो सकती है।

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाईब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को यह मानने के लिए मनाने की कोशिश की थी कि टीम इंडिया पाकिस्तान में मैच खेले, लेकिन यह संभव नहीं हो पाया। 

READ MORE HERE: 

IND vs SL: वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, ये 2 बड़े खिलाड़ी हुए बाहर 

Swapnil Kusale ने कांस्य पदक जीतकर रचा इतिहास, नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

Paris Olympics 2024: बैडमिंटन क्वार्टर फाइनल में Satwik-Chirag को मिली हार, मेडल का एक और सपना टूटा

MS Dhoni ने अपने संन्यास का किया ऐलान ? कहा 'सीएसके के लिए जरूरी है तो मैं....'

Latest Stories