IND vs BAN 1st Test: भारत बनाम बांग्लादेश तीसरे दिन के खेल की हुई समाप्ति, देखिए पूरी हाईलाइट्स!

भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच जारी है। बता दें कि मैच के तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण करीब आधा घंटा पहले खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई। ऐसे में अपनी दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं।

New Update
Cricket
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN:  चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने तीसरे दिन की समाप्ति पर पूरी तरह से पकड़ बना ली है। बता दें कि मैच के तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण करीब आधा घंटा पहले ही खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई। ऐसे में अपनी दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं। फिलहाल बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो 51 रन और पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन 5 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हुए हैं। तो आइए आपको आज (21 सितंबर) के पूरे दिन के मैच का हाल विस्तार से बताते हैं।

टीम इंडिया ने घोषित की दूसरी पारी

आपको बता दें कि तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपने दूसरे दिन के स्कोर 3 विकेट पर 88 रन से आगे खेलना शुरू किया। और शुरुआती सेशन पूरी तरह से ऋषभ पंत और शुबमन गिल ने अपने नाम कर लिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़े। ऋषभ ने 109 रनों की पारी खेली, तो गिल 119 रन बनाकर नाबाद रहे। रिकॉर्ड के अनुसार गिल का यह पांचवां और पंत के करियर का छठा शतक रहा। इन दोनों के शतक ही वजह रहे कि भारत ने दूसरी पारी 4 विकेट पर 287 पर घोषित करके बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 515 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश की ओर से दूसरी पारी में मेहदी हसन मिराज ने दो विकेट लिए, जबकि नाहिद राणा और तस्कीन अहमद को 1-1 सफलता मिली।

बांग्लादेश की दूसरी पारी

बांग्लादेश की टीम ने दूसरी पारी में अब तक शानदार बल्लेबाजी की है। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन ने 33 रन और शादमान इस्लाम ने 35 रन बनाए। दूसरी पारी में 515 रनों का पीछा कर रहे बांग्लादेश ने 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं। दूसरी पारी में बांग्लादेश के गिरने वाले चार में से तीन विकेट रविचंद्रन अश्विन और एक विकेट जसप्रीत बुमराह के खाते में गया है। कुल मिलाकर बांग्लादेश को यहां से हार से बचने के लिए 356 रन और बनाने हैं। और जिस तरह पिच पर गेंद घूम रही है या बर्ताव कर रही है, उसे देखते हुए अगर उसके बल्लेबाज अगर चायकाल तक भी पिच पर खड़े रह पाते हैं, तो यह खासी हैरान करने वाली बात होगी।

भारत-बांग्लादेश की प्लेइंग-11

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11:- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रित बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश की प्लेइंग-11:-  शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा।

 

READ MORE HERE :

Jasprit Bumrah ने रचा इतिहास, 400 टेस्ट विकेट लेकर इन दिग्गज गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

IND vs BAN 1st Test: भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, 150 रन भी नहीं बना सकी पूरी टीम

IND vs BAN 1st Test LIVE: जसप्रीत बुमराह की गेंद को देखता रहा इस्लाम, वीडियो देख आप भी कहेंगे 'बेन स्टॉक्स'

Yuzvendra Chahal ने काउंटी चैंपियनशिप को कहा अलविदा, जानिए कैसा रहा उनक करियर और रिकॉर्ड्स

Latest Stories