कमेंटेटरों को कितनी मिलती है सैलरी, खुद Aakash Chopra ने किया बड़ा खुलासा

Aakash Chopra: जाने माने कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने हाल ही में बताया कि अनुभवी कमेंटेटर को एक दिन कमेन्ट्री करने के लिए 6 से 10 लाख रूपए मिलते है (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Commentry

Aakash Chopra

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ियों के अलावा और भी कई लोग अच्छी कमाई करते हैं, जिनमें कमेंटेटर भी शामिल होते हैं। कमेंटेटर्स अपनी विशिष्ट शैली से मैच को और अधिक रोमांचक बना देते हैं। आमतौर पर पूर्व क्रिकेटर ही कमेंट्री बॉक्स में दिखाई देते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी कमेंटेटर होते हैं जिन्होंने कभी पेशेवर क्रिकेट नहीं खेला होता। आइए जानते हैं कि एक मैच के दौरान कमेंटेटर कितनी कमाई कर सकते हैं।

मौजूदा समय के प्रसिद्ध कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कमेंटेटरों की कमाई के बारे में जानकारी दी। अपनी शानदार कमेंट्री के लिए पहचाने जाने वाले आकाश चोपड़ा ने राज शमानी के यूट्यूब चैनल पर इस पर चर्चा की और बताया कि एक कमेंटेटर कितनी कमाई करता है।

Aakash Chopra ने बताया कितनी होती है कमेंटेटर की सैलरी:

शो में आकाश चोपड़ा से पूछा गया कि एक कमेंटेटर कितना पैसा कमा सकता है? इसके जवाब में आकाश ने बताया कि ज्यादातर कमेंटेटरों को प्रति मैच फीस मिलती है, जिसमें वे 6 से 10 लाख रुपये प्रतिदिन कमा सकते हैं। यदि कोई कमेंटेटर साल में 100 दिन कमेंट्री करता है, तो वह साल भर में लगभग 10 करोड़ रुपये कमा सकता है।

फैंस को अब भी याद है 2024 टी20 वर्ल्ड कप की कमेंट्री

कई बार ऐतिहासिक मैचों की कमेंट्री फैंस के मन में हमेशा के लिए छप जाती है। 2024 टी20 वर्ल्ड कप की कमेंट्री भी फैंस के दिलों में गहरी छाप छोड़ चुकी है। आखिरी ओवर में जब सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर का कैच पकड़ा था, तब जतिन सप्रू की लॉन्ग ऑफ से की गई कमेंट्री आज भी फैंस के दिलों में बसी हुई है।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि जब टीवी इतना प्रचलित नहीं था, तब लोग रेडियो पर ही कमेंट्री सुनकर मैच का आनंद लिया करते थे। अब लोग मैच देखने के साथ-साथ कमेंट्री का मजा भी लेना पसंद करते हैं।  

READ MORE HERE:

Sangram Singh EXCLUSIVE Interview: पहलवान ने किए कई बड़े खुलासे

आरसीबी के साथ जुड़े KL RAHUL ! वायरल वीडियो ने आईपीएल के सबसे बड़े रहस्य को किया उजागर

Anshul Kamboj ने दुलीप ट्रॉफी में दिखाया जलवा, एक ही मैच में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों सहित 8 बल्लेबाजों को किया आउट

IND vs BAN: इन 3 बंगलादेशी खिलाड़ियों के लिए हो सकता है अंतिम भारतीय टेस्ट दौरा 



Latest Stories