AFG vs NZ: न्यूजीलैंड ने चली बड़ी चाल, इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को बनाया कोच!

AFG vs NZ: अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड ने विक्रम राठौर को बैटिंग कोच नियुक्त किया है। रंगना हेराथ को भी स्पिन बोलिंग कोच बनाया गया। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
Vikram Rathour

Vikram Rathour

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मुकाबले के लिए भारत पधार चुकी है। न्यूज़ीलैंड और अफ़ग़ानिस्तान के बीच टेस्ट मुकाबला 8 सितंबर से भारत के ग्रेटर नोएडा मैदान में खेला जाने वाला है। इसी कारण न्यूज़ीलैंड की टीम 5 सितंबर को ही भारत आ पहुँची थी।

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत पहुंचते ही बड़ा काम किया है। उन्होंने भारत के इस दिग्गज कोच को अपने साथ जोड़कर सभी को चौका दिया है। अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ अपनी बैटिंग को मजबूत करने के लिए उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच को अपने साथ जोड़ा है। 

AFG vs NZ: इस भारतीय दिग्गज को बनाया कोच: 

अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मुकाबले से पहले न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विक्रम राठौर को बैटिंग कोच के रूप में शामिल किया है। न्यूज़ीलैंड ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके जानकारी दी कि एक मात्र टेस्ट मुकाबले के लिए विक्रम राठौर को बुलाया गया है। 

विक्रम राठौर भारतीय क्रिकेट टीम के भी पूर्व बैटिंग कोच रह चुके है। उन्होंने 90 के दशक में भारत के लिए कुल 6 टेस्ट मुकाबले खेले थे वही 2013 में वो भारतीय टीम के सिलेक्टर भी थे। राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के दौरान उन्होने भारतीय बल्लेबाज़ी को काफी अच्छे तरीके से निखारा था। 

रंगना हेराथ को भी किया शामिल

इसके अलावा न्यूज़ीलैंड ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए श्रीलंका के पूर्व स्पिनर रंगना हेराथ को एशिया के दौरान सारे टेस्ट मुकाबले के लिए स्पिन बोलिंग कोच के रूप में में शामिल किया है। इस महीने के अंत मे न्यूज़ीलैंड को श्रीलंका के दौरे पर भी जाना है जहाँ उन्हें 2 टेस्ट मुकाबले खेलने है। 

न्यूज़ीलैंड के हेड कोच का मानना है की ये दोनों ही दिग्गज न ही सिर्फ टीम में नई जानकारी लाएंगे बल्कि इन परिस्तिथियों में उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है। न्यूज़ीलैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के बाद 18 सितंबर से श्रीलंका के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद न्यूज़ीलैंड को भारत के दौरे पर भी आना है। 

READ MORE HERE: 

ऋषभ पंत का धाकड़ कैच लेते हुए Shubman Gill हुए चोटिल, जानिए चोट के बाद क्या हुआ? वीडियो वायरल

Axar Patel ने ठोके 86 रन, फिर भी श्रेयस अय्यर की टीम 164 रनों पर हुई ऑल आउट

Ravindra Jadeja की हुई राजनीति में एंट्री, बीजेपी में हुए शामिल

PAK vs ENG: शर्मनाक हार के बाद के अब इंग्लैंड के खिलाफ घर में नहीं खेलेगा पाकिस्तान

Latest Stories