AFG vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफ़ग़ानिस्तान ने किया स्क्वाड ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

AFG vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफ़ग़ानिस्तान ने स्क्वाड का घोषणा कर दी है। इस सीरीज के लिए राशिद खान की वापसी हुई है। (Cricket)

author-image
By Priyanshu Kumar
New Update
AFG vs SA

AFG vs SA

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अफगानिस्तान के प्रमुख लेग स्पिनर राशिद खान आगामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम में वापसी कर रहे हैं। यह सीरीज 18 से 22 सितंबर तक शारजाह में खेली जाएगी। राशिद ने आयरलैंड के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था और वे न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से भी बाहर रहे थे। हालांकि, यह टेस्ट मैच ग्रेटर नोएडा में लगातार बारिश के कारण चार दिनों तक शुरू नहीं हो पाया और अब तक हर दिन का खेल रद्द करना पड़ा है।

अफगानिस्तान टीम में इस बार कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया गया है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अब्दुल मलिक, जिन्होंने हाल ही में घरेलू लिस्ट ए प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया है, को टीम में जगह दी गई है। इसके साथ ही दरवेश रसूली, जिन्होंने सात टी-20 मैच खेले हैं और लिस्ट ए कप और एससीएल 9 टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, को भी टीम में शामिल किया गया है।

AFG vz SA: अफ़ग़ानिस्तान के सेलेक्टर ने क्या कहा?

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता अहमद शाह सुलेमानखिल ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा, “मुजीब उर रहमान अपनी चोट से उबर रहे हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं, इब्राहिम जादरान भी न्यूजीलैंड टेस्ट के दौरान टखने में लगी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। हमने अब्दुल मलिक और दरवेश रसूली जैसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है, जिन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।”

इस सीरीज में अफगानिस्तान पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगा। दोनों टीमें अब तक दो बार, 2019 और 2023 के विश्व कप में वनडे मैच खेल चुकी हैं, और दोनों ही मौकों पर दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की है।

अफगानिस्तान की 17 सदस्यीय टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), अब्दुल मलिक, रियाज हसन, दरवेश रसूली, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैयब, राशिद खान, नांग्याल खरोती, अल्लाह मोहम्मद ग़जनफ़र, फज्जल हक फारुकी, बिलाल सामी, नवीद जादरान और फरीद अहमद मलिक

 

READ MORE HERE :

Team India Playing XI: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 से क्यों बाहर हुए सरफराज खान ? इन खिलाड़ियों को मिली अंतिम 11 में जगह

Duleep Trophy 2024 के दूसरे राउन्ड के लिए बीसीसीआई ने किया सक्वाड का ऐलान

जोकर चला रहे हैं Pakistan Cricket’ इस पूर्व क्रिकेटर ने अपने ही वतन पर निकाली भड़ास!

‘कोल्डप्ले हर हफ्ते नंबर 1 नहीं बन सकता’, श्रीलंका से मिली हार के बाद Joe Root ने इंग्लैंड का किया बचाव! 

Latest Stories