AFG vs NZ: नोएडा स्टेडियम की खराब व्यवस्था से नाराज हुआ अफगानिस्तान, कहा 'बड़ी गड़बड़ी हुई, कभी वापस नहीं आएंगे'

शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (नोएडा) की खराब जल निकासी, खराब आउटफील्ड और खराब सुविधाओं ने खेल बिगाड़ दिया, क्योंकि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट का पहला दिन सोमवार को एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया।

New Update
Cricket

नोएडा स्टेडियम के इंतजाम को देख नाराज हुई अफगानिस्तान टीम

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आपको बता दें कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 9 सितंबर से ग्रेटर नोएडा में एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेला जाना था, लेकिन इस टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस भी नहीं हो पाया। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खराब स्थिति, घटिया जल निकासी, गीली आउटफील्ड और खराब सुविधाओं ने खेल बिगाड़ दिया, क्योंकि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट का पहला दिन सोमवार को एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया।

बता दें, इससे पहले न्यूजीलैंड इन्हीं कारणों के चलते एक भी प्रैक्टिस सेशन ठीक से पूरा नहीं कर पाया था। रात में हुई बूंदाबांदी के अलावा सोमवार को पूरे दिन बारिश नहीं हुई, लेकिन आधुनिक सुविधाओं की कमी के कारण अनुभवहीन मैदानकर्मियों को मैदान तैयार करने में संघर्ष करना पड़ा। अंपायरों ने पूरे दिन में छह बार निरीक्षण किया, लेकिन हर बार निराश होना पड़ा। कप्तान टिम साउथी, ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर और रचिन रविंद्र सहित न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी भी मैदान का जायजा लेने आए, लेकिन मिड-ऑन और मिड विकेट चिंता का विषय लग रहा था जबकि 30 गज के घेरे के अंदर भी कई पैच थे।

भड़के अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट 

अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट भी मैदानकर्मियों के संघर्ष से नाखुश दिखे। बता दें, मैदानकर्मियों ने अफगानिस्तान के ट्रेनिंग सेशन के लिए मैदान को सुखाने के लिए टेबल फैन का इस्तेमाल किया था। आधुनिक सुविधाओं की कमी मैदान के बाहर तक फैली हुई थी जिससे पिच के बाहर के संचालन पर असर पड़ा।

हम यहां कभी वापस नहीं आएंगे: एसीबी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के एक अधिकारी ने कहा कि, ‘‘बहुत गड़बड़ी है, हम यहां कभी वापस नहीं आएंगे। खिलाड़ी भी यहां की सुविधाओं से नाखुश हैं। हमने संबंधित लोगों से पहले ही बात कर ली थी और स्टेडियम के लोगों ने हमें आश्वासन दिया था कि मीडिया सुविधाओं के संबंध में सब कुछ ठीक रहेगा।’’

बताते चलें कि ये स्टेडियम पहले अफगानिस्तान के लिए घरेलू मैदान के रूप में काम कर चुका है। हालांकि यह स्टेडियम उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के अंतर्गत नहीं आता है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई इस मामले को कैसे सुलझाती है? जानकारी के मुताबिक, कॉरपोरेट मैचों के दौरान मैच फिक्सिंग के कारण सितंबर 2017 में बीसीसीआई ने इसे प्रतिबंधित कर दिया था। तब से यहां बीसीसीआई से संबद्ध कोई भी मैच आयोजित नहीं किया गया है।

 

READ MORE HERE: 

Team India Squad: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, जानिए किस खिलाड़ी को मिली उपकप्तानी?

Kuldeep Yadav और Rishabh Pant की लड़ाई का दूसरा दिन! जब पंत ने बहुत तेज गुस्से में यादव को दी ये धमकी, देखें वीडियो

Shubman Gill आज मना रहे हैं अपना 25वां जन्मदिन, देखिए शानदार करियर

भगवान गणेश जी के साथ Rohit Sharma की टी20 वर्ल्ड ट्रॉफी के साथ बनाई गई अद्भुत प्रतिमा

Latest Stories