Afghanistan Team Squad: राशिद खान के बिना ही भारत आकर टेस्ट सीरीज सीरीज खेलेगा अफगानिस्तान

Afghanistan Team Squad: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए 20 सदस्यीय प्रारंभिक टीम की घोषणा करने के लिए ट्विटर एक्स का सहारा लिया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Afghanistan Team Squad For One Off Test Against New Zealand In Greater Noida INDIA Rashid Khan

Afghanistan Team Squad For One Off Test Against New Zealand In Greater Noida INDIA Rashid Khan

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Afghanistan Team Squad: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए 20 सदस्यीय प्रारंभिक टीम की घोषणा करने के लिए ट्विटर एक्स का सहारा लिया। अफगान टीम 09 से 13 सितंबर 2024, तक भारत के ग्रेटर नोएडा (दिल्ली NCR, उत्तर प्रदेश) के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रेड-बॉल मैच में कीवी टीम की मेजबानी करेगी। इस दौरान हशमतुल्लाह शाहिदी टीम की अगुआई करेंगे, लेकिन टीम में राशिद खान के लिए जगह नहीं है।

Afghanistan Team Squad Against New Zealand in INDIA

आपको बताते चलें कि अफगानिस्तान के टी20 कप्तान राशिद खान ने अब तक खेले गए पांच रेड-बॉल मैचों में 34 विकेट लिए हैं। उन्होंने आखिरी बार 10-14 मार्च, 2021 को अबू धाबी में जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए टेस्ट मैच खेला था और कुल 11 विकेट लिए थे, जिसमें दूसरी पारी में 137 रन देकर 7 विकेट शामिल हैं। वास्तव में राशिद की अनुपस्थिति यहाँ आश्चर्यजनक है, क्योंकि 25 वर्षीय स्पिनर इन दिनों अच्छी फॉर्म में हैं।

20 सदस्यीय टीम बुधवार (28 अगस्त 2024) को भारत के लिए रवाना होगी और ग्रेटर नोएडा में एक सप्ताह के तैयारी शिविर में भाग लेगी। चयन समिति के अधिकारियों ने कहा कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन और फिटनेस को देखते हुए शिविर के अंत में अंतिम टीम की घोषणा की जाएगी। मुख्य चयनकर्ता अहमद शाह सुलेमानखेल ने कहा, "प्रशिक्षण शिविर के लिए 20 खिलाड़ियों का चयन किया गया है और उनके प्रदर्शन और फिटनेस को देखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा।"

भारत के ग्रेटर नोएडा में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान टीम की घोषणा:- हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अलीखेल (विकेटकीपर), शाहिदुल्लाह कमाल, गुलबदीन नायब, अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, जियाउर्रहमान अकबर, शम्सुर्रहमान, कैस अहमद , जहीर खान, निजात मसूद, फरीद अहमद मलिक, नवीद जादरान, खलील अहमद और यामा अरब।

 

 

READ MORE HERE :

Shri Krishna Janmashtami: भगवान कृष्ण के जनमोत्स्व पर इन क्रिकेटरों ने ऐसी प्रतिक्रियाएं

बांग्लादेश से शर्मनाक हार के बाद Shahid Afridi ने शान मसूद से लेकर पीसीबी तक को धो डाला! जानिए क्या कहा?

"पहले खुद पर ध्यान दो...." पाकिस्तान की हार के बाद शान मसूद पर भड़के Ramiz Raja

'अगर रोहित नीलामी में आए तो...' Rohit Sharma को लेकर इस आईपीएल अधिकारी ने दिए बड़े झटके के संकेत!

Latest Stories