Rahmanullah Gurbaz ने ठोका शानदार शतक, अफ्रीका के गेंदबाजों को सिखाया सबक!

Afghanistan vs South Africa । Rahmanullah Gurbaz Century: यूएई के शारजाह में अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीमों के बीच 03 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Afghanistan vs South Africa ODI MATCH Rahmanullah Gurbaz Century Innings

Afghanistan vs South Africa ODI MATCH Rahmanullah Gurbaz Century Innings

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Afghanistan vs South Africa Rahmanullah Gurbaz Century: यूएई के शारजाह में अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीमों के बीच 03 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के इस फैसले को युवा सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने सही भी साबित किया। जिन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का 8वां और वनडे फॉर्मेट में 7वां शतक लगाकर इतिहास रच दिया।

Afghanistan vs South Africa Rahmanullah Gurbaz Century

आपको बताते चलें कि 22 साल की युवा अफगानिस्तानी बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका की धारदार गेंदबाजी को आज घुटनों पर लाकर खड़ा कर दिया। शुक्रवार (20 सितंबर 2024) का दिन अफगानिस्तान क्रिकेट इतिहास में सुनहरा अक्षरों से लिखा जाएगा। क्योंकि यही वह दिन है जब रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने अपने करियर की सबसे बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने शानदार शतक के साथ अफगानिस्तान को मैच में अच्छी स्थिति पर लाकर खड़ा किया।

इस मैच में रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने 110 गेंद का सामना करते हुए 105 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 03 छक्कों की सहायता भी ली। उनका इस पारी में स्ट्राइक रेट 95.45 का रहा, लेकिन उनकी स्थिर बल्लेबाजी ने अफगानिस्तान को मैच में बनाए रखने के लिए बेहद मदद भी की। इसी शतक के साथ गुरबाज आधिकारिक रूप से उन अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाजों की श्रेणी में शामिल हो चुके हैं, जिन्होंने वनडे में 7 या उससे अधिक शतक लगाए होंगे।

गौरतलब है कि रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) का अंतर्राष्ट्रीय करियर भी शानदार रहा है। 22 वर्षीय क्रिकेटर ने अब तक केवल एक टेस्ट मैच खेला है। साथ ही उन्होंने 41 वनडे मैच भी खेले हैं। वहीं गुरबाज ने 63 इंटरनेशनल T20 मैचों में भी अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। इसके अलावा आईपीएल में भी गुरबाज अपना जलवा बिखेर चुके हैं। भारत में आकर 13 आईपीएल मैचों में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और विकेट-कीपिंग का शानदार प्रदर्शन किया है।

 

 

READ MORE HERE :

Jasprit Bumrah ने रचा इतिहास, 400 टेस्ट विकेट लेकर इन दिग्गज गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

IND vs BAN 1st Test: भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, 150 रन भी नहीं बना सकी पूरी टीम

IND vs BAN 1st Test LIVE: जसप्रीत बुमराह की गेंद को देखता रहा इस्लाम, वीडियो देख आप भी कहेंगे 'बेन स्टॉक्स'

Yuzvendra Chahal ने काउंटी चैंपियनशिप को कहा अलविदा, जानिए कैसा रहा उनक करियर और रिकॉर्ड्स

 

Latest Stories