IPL 2024 की टीमों को लगा बड़ा झटका! विदेशी खिलाड़ी होंगे बाहर

इंग्लैंड की टीम ने अपने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड की घोषित कर दी है. वहीं इंग्लैंड के कई खिलाड़ी अभी आईपीएल 2024 में भी खेल रहे हैं. लेकिन टीम स्क्वॉड अनाउंसमेंट के साथ ही बोर्ड ने आईपीएल टीमों को बड़ा झटका दे दिया है.

author-image
By Vanshikha
New Update
IPL 2024 TEAMS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पहले साउथ अफ्रीका और फिर इंग्लैंड की टीम ने अपने टी20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड स्क्वॉड (T20 World Cup England Squad) की घोषित कर दी है. वही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जोस बटलर को टीम का कप्तान बनाया है. पर वहीं इंग्लैंड के कई खिलाड़ी अभी आईपीएल 2024 में भी खेल रहे हैं. लेकिन टीम स्क्वॉड अनाउंसमेंट के साथ ही बोर्ड ने आईपीएल टीमों को बड़ा झटका दे दिया है. जिसमें इंग्लैंड के खिलाड़ी प्लेऑफ में नहीं खेल सकेंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए वापिस जाना होगा.

ICC World Cup England Squad 2023 Players List | SarkariResult

इसकी जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए टीम की घोषणा समय की बोर्ड ने इसके साथ आगे ये जानकारी देते हुए ये बताया की, ''इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे चुने गए खिलाड़ी अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए समय पर लौट आएंगे. क्योंकि यह सीरीज 22 मई से शुरू होगी.'' वही इस लिस्ट में इंग्लैंड के ओर से जोस बटलर, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, विल जैक्स और फिलिप साल्ट समेत कई खिलाड़ी आईपीएल 2024 में खेल रहे हैं. साल्ट और बटलर लगातार अपनी टीम के लिए आईपीएल में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है।  

 

 

आपको बता दे की, जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के तरफ से बतौर ओपनर खेलते है। इंग्लैंड ने टीम की कप्तानी बटलर को सौंपी दी है. और वो इस समय आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खतरनाक फॉर्म में दिख रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर ओपनर जोस बटलर ने आईपीएल 2024 के 8 मैचों में 319 रन बनाए हैं. और इस दौरान उन्होंने 2 शतक भी लगाए हैं। तो वहीं मोईन अली बतौर आलराउंडर चेन्नई सुपर किंग्स( Channai Super Kings) के लिए खेलते है।और जॉनी बेयरस्टो की बात की जाए तो पंजाब किंग्स के लिए बतौर ओपनर उन्होंने हाली में केकेआर (KKR) के लिए खिलाफ अकेले 108 रन की नाबाद पारी खेल के 260 रनों  का लक्ष्य हासिल किया था। सैम करन भी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए अहम खिलाड़ी है पर अभी वो पंजाब किंग्स टीम की कमान भी संभाल रहे है तो इससे एक बड़ा झटका टीम को लग सकता है। आरसीबी (RCB) के लिए बेहतरीन खिलाड़ी में से एक विल जैक्स जबरदस्त फॉर्म में आरसीबी के लिए खेल रहे है हालिया में खेले गए जीटी के खिलाफ 41 गेंद में 100 रन की शतकीय पारी खेल के आरसीबी को 16 ओवरों में जीत दिलाई। फिलिप साल्ट की बात करें तो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight Riders) का हिस्सा हैं। उन्होंने इस आईपीएल 2024 के 9 मैचों में 392 रन बनाए हैं. इस दौरान 4 अर्धशतक लगाए हैं। साल्ट का इस सीजन में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 89 रन का रहा है।  

वहीं आईपीएल 2024(IPL 2024) का पहला क्वालीफायर 21 मई को खेला होगा. इसके बाद 22 मई को एलिमिनेटर मुकाबला आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट का दूसरे क्वालीफायर की बात की जाए तो 24 मई को खेला जाएगा। इसके बाद आईपीएल 2024 का फाइनल मैच 26 मई को खेला जाएगा। पर इससे पहले ही इंग्लैंड को 22 मई से पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है. लिहाजा उनके के खिलाड़ी वापस लौट जाएंगे। ऐसी स्थिति में आईपीएल की कई टीमों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा सकता है। 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड की टीम - जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली (उपकप्तान), फिल साल्ट, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कर्रन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, रीस टॉपले, आदिल रशीद, टॉम हार्टले, बेन डकेट.

 

READ MORE HERE:

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

कोहली का हेटर्स को जवाब- Virat Kohli Post Match Interview

RCB की तीसरी जीत, लेकिन कोई हलचल नहीं, Points Table IPL 2024

GT vs RCB: कोहली और जैक्स ने बेंगलुरु को 9 विकेट से दिलाई जीत

Latest Stories